अंतरराज्यीय गिरोह के छह अपराधी गिरफ्तार, चार पिस्टल व कारतूस बरामद

औरंगाबाद जिला पुलिस की टीम ने सोमवार की शाम में सलैया थाना क्षेत्र के पिरवां गांव से अंतरराज्यीय गिरोह के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:45 PM (IST)
अंतरराज्यीय गिरोह के छह अपराधी गिरफ्तार, चार पिस्टल व कारतूस बरामद
अंतरराज्यीय गिरोह के छह अपराधी गिरफ्तार, चार पिस्टल व कारतूस बरामद

औरंगाबाद : जिला पुलिस की टीम ने सोमवार की शाम में सलैया थाना क्षेत्र के पिरवां गांव से अंतरराज्यीय गिरोह के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में सलैया थाना क्षेत्र के पिरवां गांव निवासी राजेश कुमार यादव, पलामू जिला के जपला थाना क्षेत्र के कंचनबांध गांव निवासी अशोक यादव, इसी जिला के छतरपुर थाना क्षेत्र के पहाड़ी गांव निवासी सुरेंद्र यादव, हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के उपरीकला गांव निवासी दिलीप शर्मा, गया जिला के छकरबंधा थाना क्षेत्र के महुलनियां गांव निवासी आशीष कुमार एवं नीतीश कुमार शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से चार देसी पिस्टल, 20 कारतूस, एक खोखा, तीन बाइक, एक बोलेरो, छह मोबाइल एवं एक डीवीआर बरामद किया गया है।

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि सलैया थाना क्षेत्र के पिरवां गांव के बधार में बोरिग पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से अपराधियों को एकत्रित होने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। गया जिला के आमस थाना से समन्वय स्थापित करते हुए गिरफ्तारी को लेकर छापामारी की गई। छापामारी टीम को देखते अपराधियों ने पुलिस को निशाना बनाते हुए फायरिग शुरू कर दी। इस बीच भाग रहे अपराधियों को पुलिस टीम ने धर दबोचा। गिरफ्तारी के बाद सभी अपराधियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से सभी को जेल भेज दिया गया है। दिलीप के खिलाफ दर्ज हैं आठ व अशोक के खिलाफ पांच आपराधिक मामले

गिरफ्तार कुख्यात अपराधी हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के उपरीकला गांव निवासी दिलीप शर्मा के खिलाफ आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं। दर्ज मामलों में सात मामला झारखंड के पलामू जिला के हुसैनाबाद थाना में आ‌र्म्स एक्ट, लूट, डकैती जैसे संगीन कांडों से संबंधित है। एक मामला नवीनगर थाना में लूट का दर्ज है। जपला के कंचनबांध गांव निवासी अशोक यादव के खिलाफ जिले के मुफस्सिल, नगर एवं अंबा थाना में लूट, आ‌र्म्स एक्ट जैसे संगीन कांडों से संबंधित पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार छकरबंधा थाना क्षेत्र के महुलनिया गांव निवासी नीतीश कुमार के खिलाफ झारखंड के बरवाडीह थाना क्षेत्र में नक्सल कांड से संबंधित मामला दर्ज है। पिरवां गांव निवासी राजेश यादव के खिलाफ नगर एवं कासमा थाना में हत्या व लूट कांड से संबंधित मामले दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी और कौन-कौन से आपराधिक कांडों में शामिल रहे हैं उसका पता लगाया जा रहा है। इसके लिए झारखंड के पलामू एवं गया जिला से संपर्क स्थापित किया गया है। आमस बैंक लूटने पहुंचे थे अपराधी

गिरफ्तार अपराधी गया के आमस में पंजाब नेशनल बैंक को लूटने की योजना से एकत्रित हुए थे। एसपी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी से बैंक लूट की घटना रुक गई और अपराधियों की योजना विफल हो गई। बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने कई आपराधिक कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। 20 सितंबर को आमस में पेट्रोल पंप पर हुई लूट की घटना में यही गिरोह शामिल था। बाइक लूट की कई घटनाओं में इस गिरोह की संलिप्तता सामने आई है। एसपी ने बताया कि जिन-जिन कांडों में गिरफ्तार अपराधी शामिल रहे हैं उन कांडों में रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी