आइए मेरे साथ मिलकर लें देश सेवा का संकल्प : कमांडेंट

औरंगाबाद। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ युवाओं ने शहर में गुरुवार की सुबह दौड़ लगाई। शहर में सीआरपीएफ-57 बटालियन के द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ में सैंकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया। दौड़ को शहर के सत्येंद्र नारायण सिन्हा पार्क के पास कमांडेंट यादराम बुनकर एवं उप कमांडेंट अंजन कुमार झा ने झंडी ने दिखा रवाना किया। पांच किलोमीटर की मैराथन दौड़ आयोजित की गई। विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 07:43 PM (IST)
आइए मेरे साथ मिलकर लें देश सेवा का संकल्प : कमांडेंट
आइए मेरे साथ मिलकर लें देश सेवा का संकल्प : कमांडेंट

औरंगाबाद। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ युवाओं ने शहर में गुरुवार की सुबह दौड़ लगाई। शहर में सीआरपीएफ-57 बटालियन के द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ में सैंकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया। दौड़ को शहर के सत्येंद्र नारायण सिन्हा पार्क के पास कमांडेंट यादराम बुनकर एवं उप कमांडेंट अंजन कुमार झा ने झंडी ने दिखा रवाना किया। पांच किलोमीटर की मैराथन दौड़ आयोजित की गई। विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया। कुल 28 विजेता को डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी सुधीर कुमार पोरिका, एसडीपीओ अनूप कुमार ने कप एवं मेडल देकर सम्मानित किया। डीएम ने सीआरपीएफ जवानों के साथ युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि दौड़ का मतलब सीआरपीएफ होता है। आंतरिक सुरक्षा के अभेद कवच का नाम सीआरपीएफ है। जो युवक दौड़ के विजेता बने हैं वे अपने को सीआरपीएफ व आर्मी का जवान समझें। प्रशासन के साथ मिलकर सेवा का संकल्प लें। एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने कहा कि जवान वतन के लिए युद्ध लड़ते हैं। सीआरपीएफ जवानों का कोई जवाब नहीं है। वे छुपकर वार नहीं करते बल्कि सामने से लड़ते हैं। दो दिन पहले गया में नक्सलियों को मार गिराया। कमांडेंट ने जवानों के साथ दौड़ में शामिल युवकों का हौसला बढ़ाया। कहा कि युवकों ने कम समय में दौड़ का टारगेट पूरा किया। युवाओं का जोश देखने लायक है। सीआरपीएफ के जवान देश की सेवा में लगे हैं। युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि आइए साथ मिलकर काम करें। कमांडेंट ने कहा कि दौड़ का आयोजन सभी वर्ग के लोगों को स्वास्थ्य एवं देश सेवा के प्रति जागरूक करने के लिए किया गया है। कार्यक्रम में द्वितीय कमान अधिकारी विनीत कुमार, सहायक कमांडेंट मुरलीधर झा, अनीश कुमार सिन्हा, आयुष कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक शिव कुमार, नगर परिषद के चेयरमैन उदय कुमार, चुलबुल सिंह, सतीश कुमार सिंह समेत शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। मैराथन दौड़ प्रतियोगिता पार्क से प्रारंभ होकर रमेश चौक एक्सिस बैंक होते हुए वापस पार्क पहुंचा। दौड़ में अमित बने विजेता, रवि रंजन दूसरे स्थान पर

औरंगाबाद। सीआरपीएफ द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ प्रतियोगिता के विजेता अमित कुमार रहे। अमित ने मात्र 15.10 सेकेंड में पांच किमी दूरी तय की। दूसरे स्थान पर रवि रंजन रहे जो 16 मिनट में सफर तय किये। तीसरे स्थान पर रहे सुजीत कुमार ने 16.13 सेकंड में दूरी तय की। प्रथम तीन को सीआरपीएफ के द्वारा कप देकर सम्मानित किया गया। डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी सुधीर पोरिका, कमांडेंट यादराम बुनकर, उपकमांडेंट अंजन कुमार झा एवं एसडपीओ अनूप कुमार ने विजेता को कप देकर सम्मानित किया। 25 को मेडल देकर सम्मानित किया। छह महिलाओं ने जीत का परचम लहराया। जिन्हें मेडल देकर सम्मानित किया, उसमें कुंदन कुमार, विक्की, रिव, रौशन, पटेल राजू, मुकुंद कुमार पांडेय, पंकज ओमप्रकाश, लालबाबू, बिपुल, गोलू, अजीत, संजीत, जितेंद्र यादव, मनीष कुमार, पंकज, मो. बिन महमूद एवं कुंदन के नाम शामिल है। रिया सिंह, पुष्पा कुमारी, सोनी, निशा एवं ज्योति को मेडल देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी