सेक्टर मजिस्ट्रेट बदलेंगे खराब ईवीएम

औरंगाबाद। दाउदनगर प्रखंड में 24 अक्टूबर को पांचवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर डायट तरार परिसर में मंगलवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पदाधिकारियों ने बैठक की। बैठक में तैयारियों की समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:13 PM (IST)
सेक्टर मजिस्ट्रेट बदलेंगे खराब ईवीएम
सेक्टर मजिस्ट्रेट बदलेंगे खराब ईवीएम

औरंगाबाद। दाउदनगर प्रखंड में 24 अक्टूबर को पांचवें चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर डायट तरार परिसर में मंगलवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पदाधिकारियों ने बैठक की। बैठक में तैयारियों की समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिया गया। बैठक में मूल रूप से ईवीएम ,मतपेटिका संग्रहण, मतपत्र, पेपर सील समेत अन्य सामग्री के उपलब्ध कराने समेत अन्य बिदुओं पर चर्चा की गयी। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने सेक्टर पदाधिकारियों को कहा कि सबसे पहले अपने सेक्टर के अधीन आने वाले मतदान केंद्रों का भौतिक निरीक्षण कर मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं की जानकारी प्राप्त कर लें। जिला प्रशासन का प्रयास है कि किसी भी मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान की नौबत नहीं आए। इसलिए सभी सेक्टर पदाधिकारी पूरी तरह मुस्तैद रहें। सभी सेक्टर पदाधिकारी अपने-अपने सेक्टर में मतदान के दिन वाहन से भ्रमणशील रहेंगे और अगर कहीं से भी ईवीएम मशीन खराब होने की समस्या की शिकायत आती है तो तुरंत उसे रिप्लेस करने का कार्य करेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी कुमारी अनुपम सिंह ने कहा कि धैर्य बनाकर अपने कार्य को करें। मतदान केंद्रों पर यदि फर्नीचर या किसी अन्य प्रकार की असुविधा है तो बीईओ के माध्यम से संबंधित प्रधानाध्यापक से बात कर उसे मुहैया कराएं। मुख्य मास्टर प्रशिक्षक राजकुमार गुप्ता ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों को मशीन में आने वाले सभी प्रकार के एरर और उसके निवारण की जानकारी प्रदान की। अवर निर्वाचन पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार, दाउदनगर बीडीओ योगेंद्र पासवान, कार्यपालक पदाधिकारी संजय उपाध्याय प्रमुख रूप से मौजूद रहे। वार्ड सदस्य प्रत्याशी का हुआ निधन

रफीगंज की गोरडीहा पंचायत के वार्ड सदस्य प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक की प्रत्याशी गुलाबी देवी का मंगलवार को अचानक निधन हो गया। स्थानीय अधिकारी ने इस घटना की सूचना जिला पदाधिकारी को दी गई है। इस वार्ड से कुल छह प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। बता दें कि रफीगंज में बुधवार को चुनाव होने वाला है।

chat bot
आपका साथी