नवंबर के अंत तक औरंगाबाद में शुरू होगा बालू का खनन : प्रभारी मंत्री

औरंगाबाद। सूबे के खान एवं भूतत्व मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री जनक राम ने कहा कि जिले में नवंबर के अंत तक बालू का खनन शुरू होगा। एनजीटी(नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) के आदेश पर अबतक खनन का कार्य शुरू नहीं हो सका है। खनन शुरू करने को लेकर सभी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 09:17 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 09:17 PM (IST)
नवंबर के अंत तक औरंगाबाद में शुरू होगा बालू का खनन : प्रभारी मंत्री
नवंबर के अंत तक औरंगाबाद में शुरू होगा बालू का खनन : प्रभारी मंत्री

औरंगाबाद। सूबे के खान एवं भूतत्व मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री जनक राम ने कहा कि जिले में नवंबर के अंत तक बालू का खनन शुरू होगा। एनजीटी(नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) के आदेश पर अबतक खनन का कार्य शुरू नहीं हो सका है। खनन शुरू करने को लेकर सभी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। वे रविवार को देश के प्रसिद्ध देव सूर्यमंदिर पहुंचे। दर्शन के बाद उन्होंने मंदिर व पवित्र सूर्यकुंड का निरीक्षण किया। कार्तिक छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लिया। निरीक्षण के बाद पार्टी नेता आलोक कुमार सिंह के दत्तुबिगहा आवास पर प्रेसवार्ता में अवैध खनन पर प्रभारी मंत्री ने कहा, अवैध खनन के मामले में ईओयू के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। अवैध खनन के मामले में खनन करने वाली कंपनी आदित्य मल्टीकाम पर दर्ज हुई प्राथमिकी व कार्रवाई के सवाल पर कहा, अवैध खनन में जिन लोगों की संलिप्तता पाई जाएगी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री का साफ निर्देश है न किसी को फंसाया जाएगा न किसी को बचाया जाएगा।

प्रभारी मंत्री ने कहा, हमारी संस्कृति और विरासत बचेगी तभी देश तरक्की करेगा। आज पीएम मोदी देश की विरासत और संस्कृति को बचाने का काम कर रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर है। देव की महिमा और गरिमा की चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना के मद्देनजर गाइडलाइन का पालन करते हुए देव में छठ पूजा होगा। छठ पूजा करने देव आने वाले श्रद्धालुओं की होने वाली कुव्यवस्था के सवाल पर कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा का हर संभव ख्याल रखा जाएगा। जिस विभाग को जो कार्य करना है वह जिला प्रशासन के माध्यम से कराने का प्रयास होगा। इसके लिए डीएम से बात की जाएगी। कहा कि सूर्यमंदिर के केमिकल वाश के लिए दिशा की बैठक में चर्चा की जाएगी। निवर्तमान विधान पार्षद राजन कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा,क्षेत्रीय संगठनमंत्री वनवासी कल्याण आश्रम के अजय कुमार सिंह, जिला महामंत्री मुकेश कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष दीनानाथ विश्वकर्मा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिता सिंह, देव मंडल अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, उपाध्यक्ष मुकेश सिंह,आइटीसेल प्रमुख गुड़िया सिंह, महिला मोर्चा जिला प्रवक्ता सुमन अग्रवाल, स्वीटी गुप्ता, महिला मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अंजू शर्मा, रेडक्रास सचिव दीपक कुमार, योगेंद्र सिंह,दीपक सिंह, मनोज कुमार परमार समेत अन्य मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी