बारुण में बंद निजी ऑक्सीजन प्लांट शुरू

बारुण में बंद निजी ऑक्सीजन प्लांट बुधवार से शुरू हो गया। डीएम सौरभ जोरवाल के निर्देश पर एसडीओ व एसडीपीओ ने प्लांट का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:44 PM (IST)
बारुण में बंद निजी ऑक्सीजन प्लांट शुरू
बारुण में बंद निजी ऑक्सीजन प्लांट शुरू

औरंगाबाद। बारुण में बंद निजी ऑक्सीजन प्लांट बुधवार से शुरू हो गया। डीएम सौरभ जोरवाल के निर्देश पर यहां से 40 ऑक्सीजन सिलेंडर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए सासाराम के जमुहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल को उपलब्ध कराया गया। बुधवार को डीएम के निर्देश पर एसडीएम डॉ. प्रदीप कुमार व एसडीपीओ अनूप कुमार ने प्लांट का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान प्लांट में ऑक्सीजन सिलेंडर स्टॉक में पाया गया। एसडीएम ने संचालक को एक भी सिलेंडर बिना डीएम के निर्देश पर कहीं भी सप्लाई नहीं करने की बात कही। उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता प्रतिदिन करीब 300 ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने की है। ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबजारी न हो, इसके लिए प्लांट की निगरानी में दंडाधिकारी के साथ पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई है।

एसडीएम ने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट से औरंगाबाद के अस्पताल व कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के अलावा मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल गया में भी आपूर्ति की जाएगी। सप्लाई की नियमित तौर पर निरीक्षण व मॉनीटरिग की जाएगी। बताया गया कि कोरोना के मरीजों को इलाज के दौरान उपयोग किए जाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं इसके कालाबाजारी को रोकने के लिए जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है। बता दें कि इस ऑक्सीजन प्लांट में बाहर से ऑक्सीजन लाकर यहां सिलेंडर में भरकर आपूर्ति की जाती है। कोरोना के इस काल में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मारामारी हो रही है। कालाबाजारी भी होने लगी है। ऐसे में यह प्लांट कारगर साबित हो सकती है।

----------------------

- 300 ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने की क्षमता है प्लांट की

- 40 सिलेंडर डीएम के निर्देश पर भेजा गया जमुहार मेडिकल कॉलेज

-----------

मिलेगी राहत

- कालाबाजारी न हो, इसके लिए एसडीएम व एसडीपीओ ने किया निरीक्षण

- कोविड केयर सेंटर के मरीजों के अलावा मगध मेडिकल कॉलेज गया में भी होगी आपूर्ति

chat bot
आपका साथी