कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, दाउदनगर में 65.96 प्रतिशत हुआ मतदान

औरंगाबाद। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दाउदनगर प्रखंड में शांतिपूर्ण मतदान रविवार को संपन्न हुआ। पंचायत आम चुनाव को लेकर विभिन्न तरह के छह पदों के लिए मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से पहले ही मतदाता पहुंच गए। उत्साह ऐसा कि 65.96 मतदान हो गया। प्राय तमाम मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें दिखीं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:35 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, दाउदनगर में 65.96 प्रतिशत हुआ मतदान
कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, दाउदनगर में 65.96 प्रतिशत हुआ मतदान

औरंगाबाद। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दाउदनगर प्रखंड में शांतिपूर्ण मतदान रविवार को संपन्न हुआ। पंचायत आम चुनाव को लेकर विभिन्न तरह के छह पदों के लिए मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से पहले ही मतदाता पहुंच गए। उत्साह ऐसा कि 65.96 मतदान हो गया। प्राय: तमाम मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें दिखीं।

युवा से लेकर वृद्ध, महिला व पुरुष तक में मतदान करने को लेकर उत्साह दिखा। एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह, एसडीपीओ राजेश कुमार, बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी पंचायत योगेंद्र पासवान ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा। कहीं कोई परेशानी नहीं हुई। दूसरी तरफ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अंगराही में एक व्यक्ति को पीटे जाने की सूचना है। इसकी पुष्टि पदाधिकारियों ने नहीं किया है। बताया गया कि यहां बाहर में कार्यरत स्थानीय निवासी पुलिस कर्मी की बेवजह पिटाई की गई है। जिससे ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मॉक पोल के दौरान कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी त्रुटि आई। इस कारण मतदान विलंब से शुरू हुआ। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर ऐसी व्यवस्था थी कि अधिक विलंब नहीं हो सका।

--------------

इनसेट डीएम व एसपी ने मतदान केंद्र का लिया जायजा

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : पांचवें चरण में दाउदनगर में हो रहे पंचायत आम चुनाव को लेकर जिले के उच्चाधिकारियों ने भ्रमण कर मतदान का जायजा लिया। डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी कांतेश कुमार मिश्र, डीडीसी अंशुल कुमार एवं अन्य पदाधिकारियों ने मतदान केंद्रों तक जाकर मतदान की स्थिति का जायजा लिया। जहां उन्हें आवश्यक समझ में आया संबंधित कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया। चुनाव कार्य में लगे कर्मियों के लिए बन रहे भोजन का भी उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी अभियान शिवकुमार शैव, एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह, डीसीएलआर संजय कुमार, अपर एसडीओ प्रियव्रत रंजन, एसडीपीओ राजेश कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर विजयेंद्र कुमार सिंह, सीओ विजय कुमार, थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा समेत तमाम अधिकारी विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे। स्थिति का जायजा लेते रहे। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने का हर संभव प्रयास किया और संबंधित कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

-------------------

सुरक्षा को लेकर चौकस व सतर्क रहा प्रशासन

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : प्रखंड के सभी पंचायतों में दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों का दौरा होता रहा। सुरक्षा को लेकर सख्ती दिखी। चौकस रहा प्रशासन। सक्रियता भी रही। कुल आठ सुपर जोनल, 15 जोनल और 16 सेक्टर मजिस्ट्रेट की निगरानी में चुनाव सम्पन्न हुए। फेयर पोलिग में पदाधिकारियों की महती भूमिका रही। बीडीओ योगेंद्र पासवान ने बताया कि ग्राम पंचायतों के विभिन्न पदों के एक हजार आठ सौ से अधिक प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय 215 बूथों के ईवीएम और मतपेटियों में बंद हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी