बालू घाट पहुंची पुलिस तो भाग खड़े हुए धंधेबाज

औरंगाबाद। एसपी सुधीर कुमार पोरिका के निर्देश पर शनिवार को पुलिस टीम के द्वारा सोन में छापेमारी की गई। बारुण नरारीकला बड़ेम एवं जम्होर थाना पुलिस की टीम ने बालू घाटों पर छापेमारी की। पुलिस जैसे हीं घाट पर पहुंची बालू के धंधेबाज भाग निकले। कई ट्रैक्टर चालक बालू को नदी में ही गिराकर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:07 PM (IST)
बालू घाट पहुंची पुलिस तो भाग खड़े हुए धंधेबाज
बालू घाट पहुंची पुलिस तो भाग खड़े हुए धंधेबाज

औरंगाबाद। एसपी सुधीर कुमार पोरिका के निर्देश पर शनिवार को पुलिस टीम के द्वारा सोन में छापेमारी की गई। बारुण, नरारीकला, बड़ेम एवं जम्होर थाना पुलिस की टीम ने बालू घाटों पर छापेमारी की। पुलिस जैसे हीं घाट पर पहुंची बालू के धंधेबाज भाग निकले। कई ट्रैक्टर चालक बालू को नदी में ही गिराकर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए। जो चालक ट्रैक्टर लेकर सोन में बालू लादने जा रहे थे वह पुलिस को देख सड़क किनारे गांवों में घुस गए। बालू लदे वाहन जब्त नहीं हुए। बारुण थाना पुलिस ने छापामारी के दौरान बालू के धंधेबाज धमनी गांव निवासी अरविद चौधरी को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि अरविद की गिरफ्तारी केशव मोड़ के पास से की गई है। बताया कि वह पूर्व में पुलिस पर पथराव एवं बैरियर तोड़ने का आरोपित है। बहुत दिनों से फरार चल रहा था। इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसपी ने बताया कि बालू के खिलाफ सोन एवं पुनपुन नदी से संबंधित थानों की पुलिस को प्रतिदिन छापेमारी करने का निर्देश दिया गया है।

जिस थाना पुलिस द्वारा छापामारी करने में लापरवाही बरती जाएगी थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि जिस थाना के थानाध्यक्ष अथवा पुलिसकर्मियों की बालू के धंधे में संलिप्तता पाई जाएगी जांच के बाद दोषी पाए जाने पर निलंबित किए जाएंगे। बताया गया कि छापामारी में जाने वाले टीम को छापामारी से संबंधित फोटो भी जिला पुलिस के वाट्सेप ग्रुप में भेजना है ताकि यह जानकारी मिले कि कौन से थाना की पुलिस कहां छापामारी की। छापामारी की रिपोर्ट प्रतिदिन ग्रुप में भेजना सुनिश्चित किया गया है। बता दें कि एक मई से जिले में बालू खनन पर पूरी तरह से रोक है। रोक के बावजूद सोन एवं पुनपुन में अवैध खनन का धंधा जारी है।

chat bot
आपका साथी