जब SSC की परीक्षा देने पहुंचे दो अभ्यर्थियों को देख चौंक गई पुलिस, हुआ ये खुलासा

औरंगाबाद जिले में एसएससी की परीक्षा देने पहुंचे एक जैसे दो अभ्यर्थियों को देखकर पुलिस को हैरानी हुई जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि पैसे लेकर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 11:58 AM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 11:28 AM (IST)
जब SSC की परीक्षा देने पहुंचे दो अभ्यर्थियों को देख चौंक गई पुलिस, हुआ ये खुलासा
जब SSC की परीक्षा देने पहुंचे दो अभ्यर्थियों को देख चौंक गई पुलिस, हुआ ये खुलासा

औरंगाबाद, जेएनएन। एसएससी जीडी की परीक्षा में पास करवाने के लिए एक स्कॉलर ने पैसे लेकर अभ्यर्थी जैसी ही टी-शर्ट और उसी की तरह सिर गंजा कराकर परीक्षा देने परीक्षा सेंटर पर पहुंचा। लेकिन, अपनी एक गलती की वजह से वह पकड़ा गया। जब पूछताछ हुई तो सारा मामला जानकर पुलिस भी हैरान हुई।

मामला शहर के सीतयोग इंजीनियरिंग कॉलेज परीक्षा केन्द्र का है। पकड़े गए स्कॉलर का नाम अमित कुमार है। वह कैमूर जिले के पजरावां गांव का रहने वाला है।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि वह अमित, बक्सर के रहने वाले मुकेश कुमार सिंह के बदले में परीक्षा देने पहुंचा था। लेकिन, परीक्षा हॉल में पहुंचने से पहले वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद सही अभ्यर्थी यानी मुकेश कुमार को भी पकड़ लिया।  

परीक्षा केन्द्र पर सही अभ्यर्थी मुकेश कुमार और स्कॉलर की गेट पर मुलाकात हुई। तय प्लान के मुताबिक, मुकेश ने बायोमैट्रिक्स पर अंगूठा लगाकर अपनी हाजिरी लगाई। इसके बाद अमित को परीक्षा हॉल में जाना था। लेकिन परीक्षा सेंटर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे। इसे देखकर अमित डर गया। 

अमित ने मुकेश को ही परीक्षा हॉल में जाने की सलाह दी। इसके बाद वह परीक्षा केंद्र से दीवार फांदकर भागने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान पुलिसकर्मियों की नजर उस पर पड़ गई और अमित को पकड़ लिया गया।

अभ्यर्थी मुकेश कुमार ने बताया कि एसएससी में स्कॉलर सेट करने के लिए राकेश नाम के एक युवक ने 30 हजार रुपए में सेटिंग कराई। अमित, दिल्ली में रहकर सिविल सर्विसेस की तैयारी करता है। इसके बाद अभ्यर्थी के वेश-भूषा में ही परीक्षा देने के लिए सेंटर में पहुंचा था।

chat bot
आपका साथी