नल जल योजना में लापरवाही पर भड़के ग्रामीणों ने पानी टंकी में की तालाबंदी

प्रखंड की बेरी पंचायत अंतर्गत रुनिया गांव में हर घर नल जल योजना का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। रु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:28 PM (IST)
नल जल योजना में लापरवाही पर भड़के ग्रामीणों ने पानी टंकी में की तालाबंदी
नल जल योजना में लापरवाही पर भड़के ग्रामीणों ने पानी टंकी में की तालाबंदी

प्रखंड की बेरी पंचायत अंतर्गत रुनिया गांव में हर घर नल जल योजना का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। रुनिया गांव के वार्ड संख्या छह के आठ-दस घर के लोगों नल से जल नहीं मिलने को लेकर मंगलवार को पानी टंकी में तालाबंदी कर ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन किया है। ग्रामीणों ने कहा कि सरकार के सात निश्चय की सबसे महत्वाकांक्षी योजना प्रखंड में असफल साबित हो रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि योजना के लिए काम कराने वाली एजेंसी द्वारा मनमाने ढंग से काम कराया गया है। अभी तक इस योजना के तहत अधिकांश घरों तक नल का कनेक्शन भी नहीं किया गया है। कुछ लोगों के घरों में तो सिर्फ खानापूर्ति की गई है। चंद्रदीप पासवान, राजेंद्र कुमार, समरजीत पासवान, संजय पासवान, रामबचन पासवान, शंकर पासवान, अर्जुन पासवान, राम ईश्वर राम, संजय पासवान, संजय पासवान व कुणाल पासवान ने बताया कि एक वर्ष पूर्व यहां योजना का कार्य किया गया था, लेकिन हमलोगों के घरों में आज तक नल का जल नहीं पहुंचा है।

इस मामले में बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह ने कहा कि इस वार्ड में नल जल योजना में कितना काम किया गया है, उसकी जांच कराई जाएगी। जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि प्रखंड के विभिन्न वार्ड में काम कराने वाली एजेंसियों द्वारा लापरवाही बरतने के कारण ग्रामीणों को शुद्ध पानी नसीब नहीं हो पा रहा है। इस कारण ग्रामीणों में एजेंसी की प्रति आक्रोश होना स्वाभाविक है। कई वार्ड में यह योजना आज भी धूल फांक रही है। जिससे जनता को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं हो पा रहा है।

chat bot
आपका साथी