अधिकारी गांवों में जाकर लोगों से कर रहे टीका लगाने की अपील

औरंगाबाद। प्रखंड के काशी बिगहा पड़रिया रूपखांप में बीडीओ राजु कुमार व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिक्रम कुमार सिंह एवं करसावा पैक्स अध्यक्ष मिहिर कुमार ने पंचायतों में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:43 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:43 PM (IST)
अधिकारी गांवों में जाकर लोगों से कर रहे टीका लगाने की अपील
अधिकारी गांवों में जाकर लोगों से कर रहे टीका लगाने की अपील

औरंगाबाद। प्रखंड के काशी बिगहा पड़रिया रूपखांप में बीडीओ राजु कुमार व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिक्रम कुमार सिंह एवं करसावा पैक्स अध्यक्ष मिहिर कुमार ने पंचायतों में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाया। पैक्स अध्यक्ष मिहिर कुमार से टीकाकरण की गति तेज कराने में सहयोग मांगा। कहा कि आप सबों के सहयोग से ही रूपखांप में 45 वर्ष के ऊपर के शत प्रतिशत लोग टीका लगाया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिक्रम कुमार सिंह व बीडीओ राजू कुमार, स्वास्थ प्रबंधक विकाश शंकर तथा पैक्स अध्यक्ष मिहिर कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी को मात देने के लिए शत प्रतिशत लोगों को टीका लेने की जरूरत है। टीकाकरण का कार्य बूथ लेबल पर भी कराया जा रहा है एवं टीका एक्सप्रेस वाहन के द्वारा आपके गांव पहुंचकर टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने युवाओं से भी टीकाकरण कार्य में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने समाज के बुद्धिजीवियों एवं जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे लोगों को टीकाकरण के बारे में बताए एवं प्रेरित करें।

कोरोना को मात देने के लिए टीकाकरण है जरूरी

प्रखंड के हर क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। टीकाकरण को तेज करने हेतु टीकाकरण एक्सप्रेस वाहन भी गांव-गांव पहुंच रही है। लोगों में टीकाकरण को ले उत्साह दिख रहा है। टीकाकरण के लिए चिकित्सक, समाजसेवी एवं जनप्रतिनिधियों ने लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है।

महिला चिकित्सक डा. विष्णु प्रिया ने सबों से आग्रह किया है कि टीकाकरण ही संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है। सबों से कहा कि स्वयं टीका लें और एक दूसरे को प्रेरित करें। कोरोना से बचने को ले टीकाकरण जरूरी है। टीकाकरण लेने में नजर अंदाज न करे।

रिटायर्ड सुप्रसिद्ध चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. एस के चौधरी ने टीकाकरण कराने के प्रति लोगों से अपील की। कहा की टीकाकरण कराए और कोरोना को भगाए। कहा कि मास्क लगाकर ही बाजारों में निकलें। साथ ही दो गज की दूरी बनाए रखें। कोरोना संक्रमण के प्रति सभी लोग रहें सजग।

जम्होर के समाजसेवी जितेंद्र गुप्ता भी टीकाकरण के लिए गांवों में पहुंचकर लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। कहा कि टीकाकरण से ही कोरोना को मात दिया जा सकता है। इसमें सभी लोगों को सहयोग करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी