इंस्पायर अवार्ड में ओबरा को औरंगाबाद जिले में मिला दूसरा स्थान

इंस्पायर अवार्ड में ओबरा को औरंगाबाद जिले में मिला दूसरा स्थान

प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी कार्यालय में शनिवार को इंस्पायर अवार्ड की बैठक हुई।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 10:25 PM (IST) Author: Jagran

ओबरा (औरंगाबाद)। प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी कार्यालय में शनिवार को इंस्पायर अवार्ड की बैठक आहूत की गई। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अजीत कुमार व संचालन अभय कुमार सिंह ने किया। क्लब के सदस्य देवेंद्र कुमार ने कहा कि इंस्पायर अवार्ड में ओबरा ने जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

देवेंद्र ने कहा की विभिन्न मध्य व उच्च विद्यालयों से 52 छात्र-छात्राओं ने सफलता प्राप्त की है। प्रोजेक्ट नियम हेतु प्रत्येक छात्र-छात्राओं के खाते में 10 हजार रुपये सरकार मुहैया कराई है। प्रखंड स्तरीय नोडल बीआरपी अभय कुमार सिंह ने बैठक के माध्यम से प्रोजेक्ट नियमों से संबंधित अद्यतन जानकारी ली। बताया की जनवरी एवं फरवरी में जिला स्तरीय प्रदर्शनी औरंगाबाद में लगेगी। बीआरपी नंदकिशोर सिंह ने बताया कि बैठक में जिले से आए डीपीओ दीनानाथ विश्वकर्मा ने भी शिक्षकों को योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। मौके पर सत्यप्रकाश पांडे, अरविद कुमार, रामप्रवेश सिंह, अजय कुमार, मेंटर शिक्षक अजीत कुमार, रियाजुद्दीन, अंकित कुमार, नरेंद्र कुमार, सविता कुमारी, देवेंद्र प्रसाद व छोटेलाल सिंह मौजूद थे।

जलपुरा ने छह विकेट से बारुण को हराया: उच्च विद्यालय हसपुरा के बड़ी खेल मैदान में चल रहे मगध प्रसिद्ध मिलेनियम कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 मैच का दूसरा सेमीफाइनल मैच रविवार को संपन्न हुआ। जलपुरा ने बारुण को 6 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। टॉस जीतकर बारुण ने पहले बैटिग करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 9 विकेट पर 98 रन बनाए। आमिर ने 20 रन बनाये। स्टेन ने महत्वपूर्ण 3 विकेट लिए। जवाब मे जलपुरा की टीम ने 13 वे ओवर में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। स्टेन ने 31 रनो की पारी खेली। उनको हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का इनाम दिया गया। फाइनल 26 जनवरी को जलपुरा का मुकाबला डिहरा से होगा। कमेंटेटर डॉ. हरिद्वार प्रसाद, आशिफ इ़कबाल, मनोज कुमार, स्कोरर देव कुमार, अम्पायर की भूमिका में बब्लू कुमार व फैयाज जौहर थे। मौके पर पैक्स अध्यक्ष राकेश कुमार ने खिलाड़ियों को उत्साहित किया। कहा कि यह मैच क्षेत्र के लिए शान है। खेल पर प्रकाश डाला। सभी ने 21 वर्षों से टूर्नामेंट के आयोजन के लिए मुख्य आयोजक दीपक कुमार को धन्यवाद दिया। इस मौके पर गुंजन पटेल, पैक्स अध्यक्ष संजीत शर्मा, पंसस विकास कुमार, एकलाख खान, उपमुखिया रंजन कुमार, विभूति शर्मा मौजूद रहे। 26 जनवरी जलपुरा व डिहरा के बीच फाइनल मैच होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.