मोबाइल टावर उड़ाने के लिए लगाए गए केन बम को पुलिस ने किया बरामद

भाकपा माओवादी नक्सलियों के द्वारा सोमवार की शाम में जुडाही गांव स्थित उड़ाए गए पंचायत सरकार भवन के पास लगे मोबाइल टावर को उड़ाने के लिए केन बम लगाया था। केन बम विस्फोट नहीं हुआ जिससे टावर नहीं गिरा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:40 PM (IST)
मोबाइल टावर उड़ाने के लिए लगाए गए केन बम को पुलिस ने किया बरामद
मोबाइल टावर उड़ाने के लिए लगाए गए केन बम को पुलिस ने किया बरामद

संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : भाकपा माओवादी नक्सलियों के द्वारा सोमवार की शाम में जुडाही गांव स्थित उड़ाए गए पंचायत सरकार भवन के पास लगे मोबाइल टावर को उड़ाने के लिए केन बम लगाया था। केन बम विस्फोट नहीं हुआ जिससे टावर नहीं गिरा। मंगलवार को इंस्पेक्टर विजय कुमार, थानाध्यक्ष संजय कुमार एवं अन्य पुलिसकर्मियों ने टावर के जनरेटर के नीचे लगाए गए केन बम को देखा। वरीय अधिकारियों को जिदा बम होने की सूचना दी। सूचना के बाद एएसपी अभियान शिवकुमार राव पहंचे। केन बम को देखा। सीआरपीएफ की बम निरोधक टीम को बुलाकर केन बम को डिफ्यूज किया गया। तेज आवाज के साथ बम डिफ्यूज हुआ। सीआरपीएफ 147 बटालियन के टूआइसी विजेंद्र सिंह भाटी की मौजूदगी में बंम को शाम करीब 3.40 बजे डिफ्यूज किया गया। बम जोरदार घमाका के साथ विस्फोट हुआ जिससे इलाका गुंज उठा। एएसपी अभियान ने बताया कि बम करीब एक केजी का था जो काफी शक्तिशाली था। बताया गया कि नक्सलियों ने पंचायत सरकार भवन को पांच सिलिडर बम को एक साथ सिरिज कर विस्फोट कर उड़ाया है। विस्फोट की आवाज करीब दो से तीन किलोमीटर दूर तक गांव में सुनाई दी। ग्रामीणों ने बताया कि विस्फोट के बाद पंचायत सरकार भवन के मुखिया कक्ष, सचिव कक्ष, उपमुखिया कक्ष, स्टोर रुप, कार्यालय, कोर्ट कक्ष, सरपंच कक्ष, सचिव कक्ष, उपसरपंच कक्ष क्षतिग्रस्त हो गया है। भवन पुरी तरह बर्बाद हो गया है। विस्फोट के मलबे से पंचायत सरकार से सटे पश्चिम तरफ नल जल योजना की टंकी भी टूटकर बिखर गया है। नक्सलियों ने पुलिस के खिलाफ लगाए नारे

नक्सलियों ने पंचायत सरकार भवन को उड़ाने एवं मोबाइल टावर को जलाने के बाद भारत बंद के समर्थन में नारे लगाए। पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद, जो हमसे टकराएगा,चूर चूर हो जाएगा, भाकपा माओवादी जिदाबाद के नारे लगाते हुए नक्सली दक्षिण दिशा में स्थित जंगल की ओर निकल गए। बताया गया कि नक्सलियों की संख्या करीब 40-50 थी।

chat bot
आपका साथी