ट्रक पर लदी शराब की खेप को उत्पाद विभाग ने किया जब्त

उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को अंबा थाना क्षेत्र के औरंगाबाद-हरिहरगंज मुख्य पथ पर एरका चेकपोस्ट के पास से शराब लदी ट्रक को जब्त की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:04 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:04 PM (IST)
ट्रक पर लदी शराब की खेप को उत्पाद विभाग ने किया जब्त
ट्रक पर लदी शराब की खेप को उत्पाद विभाग ने किया जब्त

उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को अंबा थाना क्षेत्र के औरंगाबाद-हरिहरगंज मुख्य पथ पर एरका चेकपोस्ट के पास से शराब लदी ट्रक को जब्त की है। टीम ने ट्रक चालक राजेश प्रसाद को मौके पर ही गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चालक गया जिला के डुमरिया थाना क्षेत्र का निवासी है। ट्रक पर करीब 5969.7 लीटर देसी शराब लदी थी, जिसे जब्त कर ली गई है।

उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया ने बताया कि शराब लदी ट्रक झारखंड के हरिहरगंज की तरफ से आ रही थी कि एरका चेकपोस्ट के पास वाहन जांच के दौरान पकड़ा गया। बताया कि ट्रक के डाला के नीचे बड़ा बक्शा बनाकर उसी में शराब की कार्टन को छिपाकर रखी गई थी। ऊपर से देखने पर शराब का पता नहीं चल रहा था।

बताया कि गिरफ्तार चालक से शराब के तस्करों के बारे में पूछताछ की गई है। शराब की डिलेवरी कहां की जानी थी, इसके बारे में जानकारी ली गई है। हालांकि चालक ने बहुत कुछ नहीं बता पाया है। शराब के साथ बाइक सवार गिरफ्तार

उधर, उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि एरका चेकपोस्ट के पास से ही शराब के साथ बाइक सवार राजू कुमार को गिरफ्तार किया गया है। वह ओबरा का निवासी है। उसके एयर बैग में शराब की बोतल को छिपाकर रखी थी। वह बैग को पीठ पर रखकर बाइक से औरंगाबाद की ओर आ रहा था। वाहन जांच के दौरान जब बैग की जांच की गई तो शराब मिली। ट्रक चालक, मालिक एवं बाइक सवार के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि झारखंड से शराब की तस्करी का धंधा रुक नहीं रहा है।

chat bot
आपका साथी