सेक्टर मजिस्ट्रेट को ईवीएम व वीवीपैट की दी गई जानकारी

ओबरा। प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में सोमवार को विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सेक्टर ओबरा। प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में सोमवार को विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट का एक दिवसीय प्रशिक्षण ट्रेनर द्वारा दिया गया। प्रशिक्षण ट्रेनर विनोद कुमार पांडेय पारस लाल एवं मनोज कुमार सिंह ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को चुनाव में ईवीएम मशीन एवं वीवीपैट के माध्यम से वोटिग कराने के तरीके की जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:47 PM (IST)
सेक्टर मजिस्ट्रेट को ईवीएम व वीवीपैट की दी गई जानकारी
सेक्टर मजिस्ट्रेट को ईवीएम व वीवीपैट की दी गई जानकारी

ओबरा। प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में सोमवार को विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट का एक दिवसीय प्रशिक्षण ट्रेनर द्वारा दिया गया। प्रशिक्षण ट्रेनर विनोद कुमार पांडेय, पारस लाल एवं मनोज कुमार सिंह ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को चुनाव में ईवीएम मशीन एवं वीवीपैट के माध्यम से वोटिग कराने के तरीके की जानकारी दी।

इससे पहले मशीनों के बारे में सेक्टर मजिस्ट्रेट को विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट को मॉक पोल के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। कहा कि यदि वीवीपैट एवं ईवीएम मशीन मतदान के दौरान खराब हो जाती है तो, उस यूनिट को यथाशीघ्र बनाया जाएगा। उन्होंने ईवीएम मशीन के सभी बटन के बारे में जानकारी दी। बीडीओ राजू कुमार ने बताया कि ओबरा प्रखंड में कुल 19 सेक्टर मजिस्ट्रेट ने वीवीपैट एवं ईवीएम मशीन के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने बताया कि प्रखंड में कुल बूथों की संख्या 224 हैं, जिसमें सहायक मतदान केंद्र 47 है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव कराने की पूरी तरह तैयारी की जा रही है। मतदान के दिन मतदाताओं को वोटिग करने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसी उद्देश्य से प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

chat bot
आपका साथी