रफीगंज में प्रत्याशियों की बढ़ीं धड़कनें, मतगणना आज से

औरंगाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में रफीगंज प्रखंड में हुई वोटिंग के बाद मतगणना शुक्रवार से सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में होगी। मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे शुरू होगा। मतदाताओं ने नए प्रत्याशी को समर्थन दिया है या पुराने चेहरे पर ही मुहर लगाई है इसका फैसला होने वाला है। इसे लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:48 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:48 PM (IST)
रफीगंज में प्रत्याशियों की बढ़ीं धड़कनें, मतगणना आज से
रफीगंज में प्रत्याशियों की बढ़ीं धड़कनें, मतगणना आज से

औरंगाबाद। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में रफीगंज प्रखंड में हुई वोटिंग के बाद मतगणना शुक्रवार से सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में होगी। मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे शुरू होगा। मतदाताओं ने नए प्रत्याशी को समर्थन दिया है या पुराने चेहरे पर ही मुहर लगाई है, इसका फैसला होने वाला है। इसे लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ गई हैं। मतगणना को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है। रफीगंज प्रखंड की 23 पंचायतों के वोटों की गिनती सीडीएलयू में बनाए गए मतगणना केंद्र सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय स्थित मतगणना कक्ष में की जाएगी। सुरक्षा की ²ष्टि से भी सभी इंतजाम पुख्ता कर लिए गए हैं। बता दें कि 20 अक्टूबर को 736 पदों के लिए वोटिंग हुई थी। मैदान में 2926 प्रत्याशी हैं।

उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल बे बताया कि मतगणना शुरू होते ही 40 मिनट के अंदर मुखिया पदों के परिणाम सामने आने लगेंगे। जिला परिषद सदस्यों का परिणाम आने में करीब चार घंटे लगेंगे। पंचायत समिति सदस्यों का परिणाम एक घंटे में जारी हो सकेगा। कुल 85 टेबल पर मतगणना का कार्य होना है। जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व वार्ड सदस्य के लिए 15-15 टेबल और पंच व सरपंच के लिए 24 टेबल पर मतगणना होगी।

मतगणना कक्ष के बाहर नहीं निकल सकेंगे

उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने बताया कि जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व सरपंच पद के प्रत्याशी के साथ एक मतगणना अभिकर्ता व निर्वाची अभिकर्ता जा सकेंगे। वार्ड सदस्य व पंच पद के लिए तीनों में से कोई एक ही पहचान पत्र लेकर जायेंगे। एक बार मतगणना कक्ष में अंदर जाने के बाद बाहर नहीं निकल सकेंगे। बताया कि एक टेबल पर तीन व्यक्ति नहीं रहेंगे। प्रत्याशी व अभिकर्ता कोई भी मोबाइल व हथियार लेकर अंदर नहीं जाएंगे। मतगणना कक्ष के 200 मीटर का दायरे में धूम्रपान पूर्णत: निषेध रहेगा। सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

मतगणना कार्य त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच किया जाएगा। सभी प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की गई है। इसी से मतगणना कार्य पर निगरानी रखी जायेगी। वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच चौथे चरण का मतगणना कार्य संपन्न कराया जायेगा। अंदर से लेकर बाहर तक भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। हर गतिविधियों पर प्रशासन की नजर है। जुलूस नहीं निकाल सकेंगे विजयी प्रत्याशी

उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने बताया कि जुलूस निकालने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है। इसको लेकर धारा 144 लागू की गई है। चुनाव जीतने के बाद कोई भी विजयी प्रत्याशी विजयी जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। मतगणना कक्ष के अंदर व बाहर दोनों जगह सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया है। अगर कोई भी प्रत्याशी जुलूस निकालने व अशांति फैलाने की कोशिश करेगौ तो उसके ऊपर आचार संहिता उल्लंघन के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाएगी। विजयी प्रत्याशी प्रमाणपत्र लेकर सीधे अपने घर के लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी