बैठे नहीं, वार्डो में राउंड लगाएं चिकित्सक : डीडीसी

औरंगाबाद। मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे डीडीसी अंशुल कुमार ने स्पष्ट रूप से चिकित्सकों को निर्देश दिया कि वे एक जगह बैठे नहीं वार्डो में राउंड लगाकर मरीजों का हालचाल ले और उनको हो रही परेशानी के तहत इलाज की सुविधा मुहैया कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:26 PM (IST)
बैठे नहीं, वार्डो में राउंड लगाएं चिकित्सक : डीडीसी
बैठे नहीं, वार्डो में राउंड लगाएं चिकित्सक : डीडीसी

औरंगाबाद। मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे डीडीसी अंशुल कुमार ने स्पष्ट रूप से चिकित्सकों को निर्देश दिया कि वे एक जगह बैठे नहीं, वार्डो में राउंड लगाकर मरीजों का हालचाल ले और उनको हो रही परेशानी के तहत इलाज की सुविधा मुहैया कराएं।

डीएम के निर्देश पर वे प्रतिदिन सदर अस्पताल पहुंच व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। निरीक्षण के दौरान इलाजरत मरीजों को देखा, और उनसे पूछा कि डॉक्टर कितने बार देखने आते हैं। एएनएम कितनी बार आती हैं। चालू हुए आइसीयू को देखा। निरीक्षण के बाद डीडीसी ने सीएस डॉ. अकरम अली, डीएस डॉ. विकास कुमार, डीपीएम कुमार मनोज, हेल्थ मैनेजर हेमंत कुमार व चिकित्सकों के साथ बैठक की। बैठक में डीडीसी ने कहा कि यहां इलाज को आने वाले एवं इलाजरत मरीजों का बेहतर इलाज हो यह सदर अस्पताल के चिकित्सकों एवं एएनएम की जिम्मेवारी है। सीएस एवं डीएस को भी व्यवस्था में सुधार करने को कहा। डीडीसी ने कहा कि ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों को वार्ड में राउंड लगाना जरूरी है। बैठक के बाद डीपीएम ने बताया कि सदर अस्पताल के वार्ड में इलाजरत मरीजों की सुविधा में अब तीन की जगह सात एएनएम को तैनात किया गया है। यह सुनिश्चित की गई है कि मरीजों को इलाज में कोई परेशानी न हो। सदर अस्पताल के बाद डीडीसी ने राम लखन सिंह यादव कॉलेज एवं पीएनबी डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सेंटर के नोडल पदाधिकारी से स्वास्थ्य सुविधाओं एवं इलाजरत मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। एक चिकित्सक ने दिया योगदान

सदर अस्पताल से ड्यूटी से फरार चिकित्सकों पर डीएम की कार्रवाई की अनुशंसा के बाद एक चिकित्सक ड्यूटी पर लौट आए हैं। डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि डॉ. कमलेश कुमार सदर अस्पताल में योगदान दे दिए हैं। डॉ. नदीम अख्तर एवं डॉ. उदय कुमार दो दिनों में योगदान करने की सूचना दी है। बता दें कि ड्यूटी से फरार छह चिकित्सकों के खिलाफ डीएम ने आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने को लेकर स्पष्टीकरण मांगी थी। मामले में डीएम ने सीएस से भी स्पष्टीकरण मांगी की थी वे बताएं कि ड्यूटी से गायब चिकित्सकों के खिलाफ क्या कार्रवाई किए हैं।

chat bot
आपका साथी