चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम-एसपी

औरंगाबाद। चुनाव प्रक्रिया का जायजा लेने सोमवार को डीएम सौरव जोरवाल एवं एसपी सुधीर कुमार पोरिका अनुमंडल कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बहुत ही बारीकी से नामांकन प्रक्रिया से संबंधित तमाम स्थानों एवं कक्षों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:33 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:33 PM (IST)
चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम-एसपी
चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम-एसपी

औरंगाबाद। चुनाव प्रक्रिया का जायजा लेने सोमवार को डीएम सौरव जोरवाल एवं एसपी सुधीर कुमार पोरिका अनुमंडल कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बहुत ही बारीकी से नामांकन प्रक्रिया से संबंधित तमाम स्थानों एवं कक्षों का निरीक्षण किया। बैरिकेडिग कैसे-कैसे एवं कहां-कहां होगी, कहां दरवाजे होंगे, किधर से नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के लिए गोह विधानसभा क्षेत्र के एवं किस रास्ते ओबरा विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रत्याशी आएंगे-जाएंगे, इसका पूरा जायजा लिया। आवश्यकतानुसार निर्देश भी अधिकारियों को दिया। उनके साथ एसडीएम कुमारी अनुपम सिंह, एसडीपीओ राजकुमार तिवारी, अपर एसडीओ प्रियव्रत रंजन, डीसीएलआर संजय कुमार, बीडीओ जफर इमाम भी रहे।

अनुमंडल कार्यालय में निरीक्षण के बाद अधिकारी गोह विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में गए। सूत्रों ने बताया कि अनुमंडल कार्यालय में डीएम-एसपी द्वारा नाम निर्देशन प्रक्रिया से जुड़े हेल्पडेस्क एवं आवागमन के लिए दरवाजे, बैरिकेडिग का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुमंडल कार्यालय परिसर को चारों तरफ से बैरिकेडिग की जाएगी। आने जाने का एक ही मुख्य दरवाजा होगा। उसके बाद ओबरा एवं गोह के निर्वाची पदाधिकारी के पास आने-जाने के अलग अलग रास्ते होंगे। चेकप्वाइंट तय किए गए हैं। उसी हिसाब से बैरि़केडिग की जाएगी। बताया गया कि नाम निर्देशन प्रक्रिया में भी बहुत कुछ बदलाव दिखेगा। मानव संख्या कम करने के ख्याल से आरओ कक्ष में आरओ के साथ एक एआरओ और एक कर्मी होंगे। प्रत्याशियों के लिए है हेल्प डेस्क

इस बार अनुमंडल कार्यालय में, जहां कि दोनों विधानसभा क्षेत्र ओबरा एवं गोह के लिए नामांकन होना है, प्रत्याशियों के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है। जहां कोई भी प्रत्याशी अपनी समस्या के समाधान के लिए जाकर हेल्प ले सकता है। नाम निर्देशन पत्र जांच करा सकते हैं यदि उनको कोई समस्या हो। बूथों का जायजा, हथियारों का सत्यापन

डीएम एवं एसपी ने बूथों की स्थिति का भी जायजा लिया। अधिकारियों ने ओबरा एवं गोह विधानसभा क्षेत्र के कई हिस्सों में जाकर कई बूथों का बारीकी से निरीक्षण किया। सूत्र ने बताया कि हथियारों के सत्यापन की वर्तमान स्थिति का भी जायजा लिया। अनुमंडल में मौजूद करीब 90 फीसदी हथियारों का सत्यापन कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी