76 टेबल पर होगी हसपुरा प्रखंड पंचायत चुनाव की मतगणना

हसपुरा प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना आज मंगलवार को होगी। सुबह आठ बजे से शहर के किशोरी सिन्हा महिला कालेज में मतगणना शुरू होगी। जिला व पुलिस प्रशासन ने मतगणना की सभी तैयारी पूरी कर ली है। उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने बताया कि मतगणना को लेकर कुल 76 टेबल बनाया गया है।

JagranTue, 30 Nov 2021 11:15 PM (IST)
76 टेबल पर होगी हसपुरा प्रखंड पंचायत चुनाव की मतगणना

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : हसपुरा प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना आज मंगलवार को होगी। सुबह आठ बजे से शहर के किशोरी सिन्हा महिला कालेज में मतगणना शुरू होगी। जिला व पुलिस प्रशासन ने मतगणना की सभी तैयारी पूरी कर ली है। उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने बताया कि मतगणना को लेकर कुल 76 टेबल बनाया गया है। 56 टेबल पर इवीएम एवं 20 टेबल पर बैलेट पेपर की मतगणना की जाएगी। मतगणना में 298 कर्मी लगाए गए हैं जिसमें 50 मतदानकर्मी को सुरक्षित रखा गया है। बताया कि सबसे पहले पीरु पंचायत की मतगणना शुरु होगी और सबसे अंतिम में कोइलवां पंचायत की मतगणना की जाएगी। पीरु के बाद पुरहरा, अमझरशरीफ, डिडिर, मलहारा, डुमरा, ईटवां, हसपुरा, टाल, सोनहथु, अहियापुर, जैतपुर, धुसरी पंचायत की मतगणना की जाएगी। उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि जैसे ही पंचायत की मतगणना शुरू होगी उसके पहले लाउडस्पीकर से घोषणा कर प्रत्याशियों एवं उनके काउंटिग एजेंट को मतगणना कक्ष के अंदर बुलाया जाएगा और उनके समक्ष इवीएम को खोला जाएगा। मतगणना शुरु की जाएगी। जैसे ही जिस पंचायत की मतगणना समाप्त होगी उस पंचायत के निर्वाचित प्रत्याशियों को प्रमाणपत्र दिया जाएगा और उसके बाद काउंटिग एजेंट के साथ प्रत्याशियों को बाहर निकल जाना होगा। जबतक एक पंचायत की मतगणना समाप्त नहीं होगी तब तक दूसरे पंचायत के प्रत्याशियों एवं उनके काउंटिग एजेंट को मतगणना केंद्र के अंदर आने पर रोक रहेगी। उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना के हर राउंड की जानकारी लाउडस्पीकर से घोषणा की जाएगी। बिना परिचय पत्र के किसी को भी मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश पर रोक लगाई गई है। इसके लिए मुख्य द्वार एवं ड्राप गेट पर तैनात दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्देश जारी किया गया है। पुरानी जीटी रोड से अंदर नहीं जा सकेंगे कोई वाहन

मतगणना को लेकर पुरानी जीटी रोड नव निर्मित पार्क के पास पहला ड्राप गेट बनाया गया है। इस ड्राप गेट के अंदर किसी भी प्रत्याशी या उनके समर्थकों की वाहन अंदर नहीं प्रवेश करेगी। बाइक को भी ले जाने पर रोक लगाई गई है। केवल सरकारी अधिकारी और जो मतगणना की ड्यूटी में लगे हैं उनकी वाहन अंदर प्रवेश करेगी। यहां दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बलों को तैनात किया गया है। भीड़ न लगे इसके लिए सुरक्षाबलों को निर्देश जारी किया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.