शराब के खिलाफ शिकायत की तो गया जेल

औरंगाबाद। ओबरा थाना के बेल गांव में बिक रहे शराब की शिकायत ग्रामीणों ने 31 अगस्त को ओबरा थाना में की थी। ग्रामीणों ने लिखित आवेदन में आरोप लगाया था कि गांव का संतोष चौरसिया उर्फ करीमन साव शराब बेचता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:03 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:09 AM (IST)
शराब के खिलाफ शिकायत की तो गया जेल
शराब के खिलाफ शिकायत की तो गया जेल

औरंगाबाद। ओबरा थाना के बेल गांव में बिक रहे शराब की शिकायत ग्रामीणों ने 31 अगस्त को ओबरा थाना में की थी। ग्रामीणों ने लिखित आवेदन में आरोप लगाया था कि गांव का संतोष चौरसिया उर्फ करीमन साव शराब बेचता है। पुलिस ने शराब कारोबारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की परंतु शिकायत करने वाले ग्रामीण बनारसी चौरसिया को कारोबारी की पत्नी की पिटाई के आरोप में जेल भेज दिया। बनारसी के जेल जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने एसपी से मिलकर पूरे मामले की शिकायत की। बाद में ग्रामीणों ने ओबरा के पूर्व विधायक सोमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार शाम सभा की। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि बनारसी को जेल भेजना ओबरा थाना पुलिस को महंगा पड़ेगा। पुलिस की कार्रवाई से शराब माफिया का मनोबल बढ़ेगा। पूर्व विधायक एवं ग्रामीण दुखन साव, अजय सिन्हा, छोटू चौरसिया एवं ललन साव की माने तो शराब कारोबारी एवं समर्थकों ने ही ग्रामीणों को धमकाते हुए मारपीट की है। घटना बुधवार की है परंतु पुलिस ने बनारसी को शुक्रवार को जेल भेज दिया है। बताया जाता है कि गुरुवार सुबह बनारसी ओबरा थाना में मारपीट की शिकायत करने गया था और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

--------------------

हमें नहीं है आवेदन की जानकारी : थानाध्यक्ष

ओबरा थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि शराब बिक्री की जानकारी हमें ग्रामीणों ने नहीं दिया है। मैंने मारपीट के मामले में बनारसी चौरसिया को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। अगर ग्रामीणों ने पहले शराब बिक्री से संबंधित आवेदन दिया है तो उसकी भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

मामले में जांच का दिया है आदेश : एसपी एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि पूर्व विधायक सोमप्रकाश सिंह एवं ग्रामीणों ने इस संबंध में शिकायत की है। मैंने ग्रामीणों की बातों को सुना है। मामले में जांच की जा रही है। मैंने ओबरा थानाध्यक्ष से भी पूरी जानकारी ली है। मारपीट में एक महिला घायल हो गई थी जो सिर व हाथ में पट्टी बांधे थाना पहुंची थी। शराब के खिलाफ मैंने कार्रवाई का आदेश दिया है।

chat bot
आपका साथी