शहरवासियों को एक वर्ष में मिली दूसरे पार्क की सौगात

औरंगाबाद। शहर के नावाडीह करबला के पास पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम आजाद के नाम पर नगर परिषद द्वारा बनाए गए नवनिर्मित पार्क को आम लोगों के लिए रविवार को समर्पित कर दिया गया है। इसका उद्घाटन सांसद सुशील कुमार सिंह विधायक आनंद शंकर सिंह नगर परिषद के चैयरमैन उदय कुमार गुप्ता कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सतीश कुमार सिंह वार्ड पार्षद खुर्शीद अहमद ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:19 PM (IST)
शहरवासियों को एक वर्ष में मिली दूसरे पार्क की सौगात
शहरवासियों को एक वर्ष में मिली दूसरे पार्क की सौगात

औरंगाबाद। शहर के नावाडीह करबला के पास पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम आजाद के नाम पर नगर परिषद द्वारा बनाए गए नवनिर्मित पार्क को आम लोगों के लिए रविवार को समर्पित कर दिया गया है। इसका उद्घाटन सांसद सुशील कुमार सिंह, विधायक आनंद शंकर सिंह, नगर परिषद के चैयरमैन उदय कुमार गुप्ता, कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सतीश कुमार सिंह, वार्ड पार्षद खुर्शीद अहमद ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। सांसद ने कहा कि दानी बिगहा और नावाडीह में एक-एक पार्क के निर्माण से शहर की सुंदरता बढ़ गई है। इस कार्य के लिए नगर परिषद बधाई के पात्र है। नगर परिषद द्वारा शहर का विकास किया जा रहा है। विकास में नागरिक सहयोग करें। नावाडीह में बने इस पार्क में शहर के अलावे आसपास के गांव के भी लोग आकर आनंद ले सकेंगे।

विधायक ने कहा कि शहर में पार्क की जो कमी थी उसे नगर परिषद ने पूरा किया। ये दोनों पार्क स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होगा। पहले लोग सड़क पर टहला करते थे परंतु अब पार्क में ओपन जिम में कसरत कर सकेंगे। उपाध्यक्ष प्रतिनिधि ने कहा कि पार्षदों एवं नागरिकों के सहयोग से शहर का विकास किया जा रहा है। इस पार्क से शहर की आधी आबादी को लाभ मिलेगा। बेकार पड़े इस जगह को सुंदरता दिया गया। पार्षद इल्ताफ कुरैशी, सिकंदर हयात, छोटू चौधरी, धर्मेंद्र शर्मा समेत अन्य गणमान्य उपस्थित रहे। पार्क में ओपन जिम की व्यवस्था

नप चेयरमैन ने कहा कि पार्क में ओपन जिम की व्यवस्था की गई है, जिसमें बहुत से उपकरण लगाए गए हैं। इसके अलावा बच्चों को खेलने की भी व्यवस्था की गई है। पार्क में रंगीन फव्वारा, गार्डन में बैठने हेतु बेंच, पैदल चलने के लिए और दौड़ लगाने के लिए ट्रैक की भी व्यवस्था की गई है। पार्क सुंदर दिखे इसके लिए रंगीन और सुव्यवस्थित प्रकाश की व्यवस्था की गई है। दीवार पर हर तरह की पेंटिग की गई है जो काफी आकर्षक है। कई सालों से वीरान पड़ी थी जमीन

नावाडीह में जिस जगह पर पार्क का निर्माण हुआ है वह वर्षों से वीरान थी। इस जगह पर नगर परिषद के द्वारा शहर का कचरा फेंका जाता था परंतु अब यहां का ²श्य अलग हो गया है। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि करीब एक करोड़ की लागत से पार्क का निर्माण कराया गया है। इस पार्क को अब नागरिकों के लिए खोल दिया गया है। हालांकि अब भी पार्क में कई कार्य कराना बाकी रह गया है। जब पार्क का पूरी तरह सुंदरीकरण हो जाएगा तो देखने में भव्य लगेगा।

chat bot
आपका साथी