नक्सल इलाके के युवाओं ने किया रक्तदान

नक्सल प्रभावित देव प्रखंड के बालूगंज में विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जन सेवा समिति के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:42 PM (IST)
नक्सल इलाके के युवाओं ने किया रक्तदान
नक्सल इलाके के युवाओं ने किया रक्तदान

नक्सल प्रभावित देव प्रखंड के बालूगंज में विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जन सेवा समिति के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन एएसपी अभियान शिवकुमार राय, सहायक कमांडेंट सोहेल आलम, ढीबरा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, मुखिया अनिल पासवान, समिति के अध्यक्ष राहुल राज, बालूगंज के ग्रामीण मनीष कुमार एवं सुनील कुमार संयुक्त रूप से किया। शिविर में 13 यूनिट रक्तदान किया गया। इस दौरान युवाओं में उत्साह दिखा। कई युवा कोरोना का टीका लिए हुए थे, जिस कारण रक्तदान नहीं कर सके।

एएसपी अभियान ने रक्तदान करने वाले युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि धरती का यह सबसे बड़ा महादान है। आपके रक्त से दूसरों की जान बचती है। रक्तदान स्वयं करें और दूसरों को प्रेरित करें।

समिति के अध्यक्ष राहुल राज ने समिति के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। कहा कि हम सेवा भाव से काम करते हैं। कोरोना महामारी के समय भी औरंगाबाद ब्लड बैंक में ब्लड की कमी न हो इसके लिए हम प्रयासरत हैं। समिति के सदस्यों ने संकल्प लिया है कि ब्लड बैंक में खून की कमी नहीं रहने देंगे। अध्यक्ष के साथ समिति के सदस्यों ने ग्रामीण युवाओं को रक्तदान के लिए उत्साहित किया। शिविर में इन लोगों ने किया रक्तदान

रक्तदान शिविर में नक्सल प्रभावित गांव के युवाओं ने रक्तदान किया। ग्रामीण अनिल पासवान, सुनील पासवान, भीम सिंह, भाजपा नेता भोला सिंह, विद्याभूषण राय, चंदन कुमार, धीरज कुमार सोनी, बबलू शर्मा, रोहित कुमार सिंह, सोनू कुमार, पंकज कुमार के साथ अन्य युवाओं ने रक्तदान किया। रक्तदान के बाद कहा कि जब भी जरूरत होगी हमलोग रक्तदान करेंगे। इस दौरान जीवन कुमार, चिटू सिंह, शिवशक्ति कुमार, सुनील कुमार उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी