देश का पहला राज्य बिहार जहां कोरोना से मौत पर चार लाख मुआवजा : उपेंद्र कुशवाहा

औरंगाबाद जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने चौथे चरण की यात्रा के दौरान औरंगाबाद में कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है जहां कोरोना से मौत पर मृतक के स्वजन को चार लाख रुपये मुआवजा दिया जा रहा है। सरकार ने कोरोना संक्रमण से मरे लोगों की सूची तैयारी कर ली है और मुआवजा दिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 10:51 PM (IST)
देश का पहला राज्य बिहार जहां कोरोना से मौत पर चार लाख मुआवजा : उपेंद्र कुशवाहा
देश का पहला राज्य बिहार जहां कोरोना से मौत पर चार लाख मुआवजा : उपेंद्र कुशवाहा

औरंगाबाद : जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने चौथे चरण की यात्रा के दौरान औरंगाबाद में कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है जहां कोरोना से मौत पर मृतक के स्वजन को चार लाख रुपये मुआवजा दिया जा रहा है। सरकार ने कोरोना संक्रमण से मरे लोगों की सूची तैयारी कर ली है और मुआवजा दिए जा रहे हैं। इस यात्रा के दौरान यह देख रहे हैं कि कोरोना से मरे लोगों के परिवारों को मुआवजा मिला या नहीं। उनके स्वजनों से मिलकर उनका दर्द बांटने की कोशिश कर रहे हैं। सभी के घरों तक नहीं पहुंच सकते परंतु कुछ लोगों के घर पहुंच धरातल पर हकीकत जान रहे हैं। वे गुरुवार को औरंगाबाद के शाहपुर में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा कि सरकार शिक्षा में सुधार को प्रयासरत है। बीपीएससी से विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों की बहाली होगी। शिक्षक नियोजन का कार्य पूरे बिहार में चल रहा है। सरकार विद्यालयों में बेहतर शिक्षा के लिए शिक्षकों को मिड डे मील से दूर रखा जाएगा। स्कूलों में अब मध्याह्न भोजन एजेंसी के द्वारा बनाई जाएगी। कहा कि सरकार युवाओं के प्रोत्साहन के लिए युवा उद्यमी योजना लाई है। इस योजना का लाभ महिलाओं को दिया जाएगा। वैसे भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आधी आबादी के विकास को प्रयासरत हैं। मेडिकल, इंजीनियरिग समेत सभी विभागों में आरक्षण देकर महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है। पूर्व विधायक डा. रणविजय कुमार, वीरेंद्र सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, प्रवक्ता तेजेंद्र सिंह, रामपुकार सिन्हा, अंगद कुशवाहा, अजिताभ कुमार रिकू, चंद्रभूषण वर्मा, पप्पू वर्मा, बिनोद चौधरी, जंगबहादुर मेहता, वैजनाथ मेहता, सुभाष कुशवाहा, रमाशंकर सिंह, अशोक मेहता, संजय मेहता, हिमांशु पटेल उपस्थित रहे। उधर, बसपा पिटू मेहता जदयू में शामिल हो गए।

chat bot
आपका साथी