सड़क दुर्घटना में घायल बालक की हुई मौत, विरोध में सड़क जाम

औरंगाबाद। ओबरा थाना के अतरौली टोले कंचन बिगहा गांव के राज लाल राठौर का 10 वर्षीय पुत्र मंतोष कुमार की मौत शनिवार को इलाज के दौरान हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:07 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 09:07 PM (IST)
सड़क दुर्घटना में घायल बालक की हुई मौत, विरोध में सड़क जाम
सड़क दुर्घटना में घायल बालक की हुई मौत, विरोध में सड़क जाम

औरंगाबाद। ओबरा थाना के अतरौली टोले कंचन बिगहा गांव के राज लाल राठौर का 10 वर्षीय पुत्र मंतोष कुमार की मौत शनिवार को इलाज के दौरान हो गई। शुक्रवार को शाम कारा मोड़ स्थित औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ पर स्कॉर्पियो से कुचल कर गंभीर रूप से घायल हो गया था। स्वजनों ने इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओबरा लाया। जहां चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल रेफर कर दिया था। सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने भी गंभीर स्थिति देखते हुए उसे जमुहार मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां शनिवार की सुबह मेडिकल कॉलेज में ही इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इसके बाद स्वजन वहां से शव लेकर गांव पहुंचे एवं दोपहर बाद औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ के अतरौली टोले कंचन बिगहा के समीप मुख्य सड़क पर ही शव को रखकर मुआवजे को लेकर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन के दौरान उक्त टोले के सैकड़ों महिला एवं पुरुष सड़क पर उतर कर मृतक के स्वजनों को चार लाख की मुआवजा की मांग करने लगे। लगभग दो घंटों तक सड़क पूरी तरह जाम रहा। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

इधर जाम की सूचना मिलते ही बीडीओ अशोक कुमार, सीओ कुमारी अनुकंपा एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन लोग मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। बीडीओ ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि सरकारी प्रावधान के अनुसार मृतक के परिवार को 20000 पारिवारिक लाभ के तहत मुआवजा देने की घोषणा की। तब जाम हटाया गया। इधर मृतक के पिता राज लाल राठौर एवं माता शीला देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

chat bot
आपका साथी