सीएस के खिलाफ धरने पर बैठीं एएनएम काम पर लौटीं

जिला मुख्यालय स्थित दानी बिगहा बस स्टैंड में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठीं एएनएम व जीएनएम का आंदोलन रुरुवार को समाप्त हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 04:53 PM (IST)
सीएस के खिलाफ धरने पर बैठीं एएनएम काम पर लौटीं
सीएस के खिलाफ धरने पर बैठीं एएनएम काम पर लौटीं

औरंगाबाद : जिला मुख्यालय स्थित दानी बिगहा बस स्टैंड में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठीं एएनएम व जीएनएम का आंदोलन गुरुवार को समाप्त हो गया है। हड़ताल समाप्त कराने के लिए एसडीएम डॉ. प्रदीप कुमार ने पहल की। एएनएम व जीएनएम सीएस के खिलाफ आंदोलनरत थी।

हड़ताल पर बैठीं एएनएम व जीएनएम को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में वार्ता के लिए एसडीएम ने बुलाया था। सदर प्रखंड के बीडीओ नवीन शर्मा के साथ हड़ताल पर बैठीं एएनएम सुलेखा कुमारी, पूनम कुमारी एवं पुष्पा कुमारी वार्ता करने पहुंचीं। वार्ता के दौरान एएनएम ने कहा कि कोरोना के काल में मानवता के नाते हड़ताल समाप्त करना चाहते हैं, पर सीएस के खिलाफ आंदोलन आगे जारी रहेगा। कहा कि हमलोगों का तबादला सीएस द्वारा नियम-कानून के तहत नहीं किया गया है।

एसडीएम ने कहा कि अभी आप लोग काम पर लौट जाइए, कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर आप लोगों की जो मांग है उसपर अपना पक्ष अधिकारियों के सामने रखेंगे। एसडीएम से वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की। एसडीएम ने हड़ताल समाप्त होने की जानकारी डीएम सौरभ जोरवाल को दी। एसडीएम ने बताया कि हड़ताल पर रहे एएनएम एवं जीएनएम को कोरोना ड्यूटी में लगाया जाएगा। इसके लिए सीएस एवं डीपीएम को डीएम के द्वारा निर्देश दिया गया है।

बता दें कि तबादला पर रोक लगाने समेत अन्य मांगों को लेकर 16 फरवरी से जिले के एएनएम एवं जीएनएम चिकित्सा जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे। उधर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण हड़ताल समाप्त करने को लेकर संघ के जिला मंत्री वशिष्ठ प्रसाद सिंह ने डीएम को पत्र भेजा था। -------------------

- 68 दिनों से सिविल सर्जन के खिलाफ हड़ताल पर थे कर्मी

- अब कोरोना काल में करेंगी डयूटी, बाद में होगी सुनवाई

chat bot
आपका साथी