दाउदनगर में कड़ी सुरक्षा के बीच 24 अक्टूबर को 1.21 लाख मतदाता करेंगे वोटिंग

औरंगाबाद। जिले के दाउदनगर प्रखंड की 15 पंचायतों में रविवार को पांचवें चरण के तहत कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग होगी। कुल 121262 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 63753 पुरुष 57506 महिला व तीन थर्ड जेंडर शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:11 PM (IST)
दाउदनगर में कड़ी सुरक्षा के बीच 24 अक्टूबर को 1.21 लाख मतदाता करेंगे वोटिंग
दाउदनगर में कड़ी सुरक्षा के बीच 24 अक्टूबर को 1.21 लाख मतदाता करेंगे वोटिंग

औरंगाबाद। जिले के दाउदनगर प्रखंड की 15 पंचायतों में रविवार को पांचवें चरण के तहत कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग होगी। कुल 1,21,262 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 63,753 पुरुष, 57,506 महिला व तीन थर्ड जेंडर शामिल हैं।

पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए शनिवार को पुलिस व पीसीसीपी पदाधिकारियों के साथ अधिकारियों ने ब्रीफिग की। डीएम ने कहा, 15 पंचायतों में 65 सेक्टर दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। एक पंचायत में चार सेक्टर दंडाधिकारी तैनात रहेंगे। वहीं, एक अतिरिक्त दंडाधिकारी तैनात होंगे। कुल 1419 कर्मियों को मतदान कार्य में लगाया गया है। 121 पीसीसीपी, 15 जोनल अधिकारी व 8 सबजोनल अधिकारी तैनात रहेंगे। किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी लापरवाही : डीएम

डीएम ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा, कोई भी अधिकारी बिना आदेश के गायब पाए गए तो प्राथमिकी दर्ज करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी भी कर्मी व पदाधिकारी को कोई परेशानी हो तो वे तुरंत सेक्टर पदाधिकारी से संपर्क करेंगे। सेक्टर पदाधिकारी के द्वारा त्वरित समस्या का समाधान किया जाएगा। चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराना हमारा पहला कर्तव्य है। किसी भी कर्मी को आपात स्थिति में चुनाव कार्य में शामिल नहीं होने की सूचना जिला मुख्यालय को देनी हैं। उसके बाद संबंधित प्राधिकार से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। कहा कि कोई भी प्रत्याशी मतदान केंद्र के 200 मीटर के अंदर टेंट व पंडाल नहीं लगा सकता है। अगर वह ऐसा करता है तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने का अधिकार किसी को नहीं है। मतदान केंद्र के 100 मीटर के अंदर किसी भी मतदान कर्मी का मोबाइल आन नहीं रहना चाहिए। अगर वह इस आदेश का पालन नहीं करते हुए पकड़े गए तो नियमानुसार कड़ी कार्रवाई होगी। ईवीएम की सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। नक्सल क्षेत्रों पर पुलिस की रहेगी विशेष नजर : एसपी

एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने संबोधित करते हुए कहा, हर मतदान केंद्र पर पुलिसबल की तैनाती रहेगी। पुलिस का दस्ता भ्रमण भी करते रहेंगे। चुनाव के हर पहलुओं पर पुलिस की पैनी नजर है। गलत व गड़बड़ी करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। जितने भी पुलिस पदाधिकारी व सिपाही चुनाव में लगे हैं, वे निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराएं। सेक्टर में बांटकर फोर्स की तैनाती की है। सीमाओं और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में बैरियर लगवाए गए हैं। खासकर नक्सल क्षेत्रों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इस मौके पर पर्यवेक्षक, उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल, जिला पंचायती राज पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी