शराब तस्करों के अंतरराज्यीय गिरोह का मुख्य जिला सरगना समेत छह गिरफ्तार

जिले का मुख्य सरगना समेत छह शराब तस्कर बुधवार को गिरफ्तार कर लिए गए। कार्रवाई में करीब 50 लीटर अंग्रेजी शराब तीन बाइक और मोबाइल बरामद की गई। यह गिरफ्तारी और बरामदगी दो अलग-अलग मामलों में हुई है। दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:27 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:27 PM (IST)
शराब तस्करों के अंतरराज्यीय गिरोह का  मुख्य जिला सरगना समेत छह गिरफ्तार
शराब तस्करों के अंतरराज्यीय गिरोह का मुख्य जिला सरगना समेत छह गिरफ्तार

जिले का मुख्य सरगना समेत छह शराब तस्कर बुधवार को गिरफ्तार कर लिए गए। कार्रवाई में करीब 50 लीटर अंग्रेजी शराब, तीन बाइक और मोबाइल बरामद की गई। यह गिरफ्तारी और बरामदगी दो अलग-अलग मामलों में हुई है। दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष अरविद कुमार गौतम के अनुसार बुधवार को शराब के पूर्व कांडों के अनुसंधान के क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर शराब के कई कांडों के फरार अभियुक्त सतीश कुमार को दाउदनगर-गया रोड में गाजा बिगहा के पास गिरफ्तार किया गया। सतीश कुमार ओबरा थाना के गांव नुआंव का निवासी बताया जाता है। चोरी की गाड़ी से दाउदनगर में शराब बेचने आया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। वह शराब तस्करों के अंतरराज्यीय गिरोह का औरंगाबाद जिला में मुख्य सरगना है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि उसकी निशानदेही पर ओबरा थाना के महदीपुर निवासी श्रीकांत कुमार और इसी थाना के ही मसकली चक निवासी पप्पू कुमार को गिरफ्तार किया गया। साथ ही पुलिस ने सुमो गोल्ड टाटा एक पैशन प्रो बाइक जब्त की गई। फिर इनकी निशानदेही पर ही दाउदनगर थाना क्षेत्र के कुर्बान बिगहा निवासी अजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, सभी द्वारा बिक्री के लिए छुपा कर रखी हुई तीन कार्टन में 83 बोतल शराब जब्त की गई। इनके पास से कुल 24.9 लीटर शराब तरारी बम रोड के पास झाड़ी के पास से बरामद की गई है। इस मामले में दो मोबाइल जब्त की गई है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस कार्रवाई कर रही थी तो उसी वक्त इस रास्ते से गुजर रहे शराब के दो अन्य तस्करों को गिरफ्तार किया गया। औरंगाबाद रोड से एक बाइक पर सवार दो व्यक्ति जा रहे थे। पुलिस ने उनको रोका। शक के आधार पर जांच की तो इनके पास से दो बैग में 45 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस गिरफ्तारी के मामले में कलेर थाना के अगनूर निवासी धर्मेंद्र कुमार और इसी थाना क्षेत्र के जलवईया निवासी अविनाश कुमार को गिरफ्तार किया गया। दोनों दाउदनगर में शराब की तस्करी करते थे। लेकिन इस रास्ते से गुजरने के कारण वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

chat bot
आपका साथी