हसपुरा में 53 फीसद मतदाताओं ने डाले वोट

औरंगाबाद। प्रखंड में बुधवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। प्रखंड के 14 पंचायतों में लगभग 53 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:06 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:06 PM (IST)
हसपुरा में 53 फीसद मतदाताओं ने डाले वोट
हसपुरा में 53 फीसद मतदाताओं ने डाले वोट

औरंगाबाद। प्रखंड में बुधवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। प्रखंड के 14 पंचायतों में लगभग 53 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। एक दंडाधिकारी की गाड़ी गश्ती बूथ से गुजरती नहीं थी कि दूसरी गाड़ी पहुंच जाती थी। हालांकि कुछ गांवों में जैसे गहना, सोनहथु, चौराही में ईवीएम में मामूली गड़बड़ी के कारण मतदान कुछ विलंब से शुरू हुआ। वहीं दूसरी तरफ इस बार कोरोना प्रकोप को लेकर बूथों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम सैनिटाइजर, ग्लब्स, थर्मामीटर लेकर उपस्थित रहे तथा वोट देने पहुंचे मतदाताओं को जांच करते देखे गए। दिव्यांग मतदाताओं के लिए बूथों पर रैम्प की व्यवस्था की गई थी। इस बार मध्य विद्यालय देवहरा-बिहटा में आदर्श बूथ,पंचायत भवन कोइलवां में पीडब्लूडी बूथ बनाये गए थे। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अमरेश कुमार व थानाध्यक्ष धनंजय सिंह के नेतृत्व में सभी 157 बूथों पर पुलिस बल चुस्त व दुरुस्त दिखी। थानाध्यक्ष धनन्जय सिंह दिनभर चिन्हित स्थानों के बूथों की निगरानी करते देखे गए। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया प्रखंड में कुल 1 लाख 9 हजार 198 मतदाता हैं। जिसमे प्रखंड में कुल प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान के दौरान बाजार में पसरा रहा सन्नाटा

लोकतंत्र के इस महापर्व में एक तरफ जहां मतदान को लेकर उल्लास का वातावरण था वहीं दूसरी तरफ हसपुरा, पचरुखिया समेत छोटे-मोटे बाजारों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। दुकान सुनसान नजर आया। व्यवसायी उदास नजर आए।

chat bot
आपका साथी