हसपुरा में पहले दिन 184 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

औरंगाबाद। हसपुरा प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को पंचायत चुनावों के लिए नामांकन शुरू हुआ। पहले दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 184 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किए। सभी प्रत्याशी अपने-अपने प्रस्तावक के साथ जाकर नामांकन का पर्चा दाखिल किए। इस दौरान कई प्रत्याशी गाजे-बाजे के साथ प्रखंड कार्यालय नामांकन करने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:13 PM (IST)
हसपुरा में पहले दिन 184 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
हसपुरा में पहले दिन 184 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

औरंगाबाद। हसपुरा प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को पंचायत चुनावों के लिए नामांकन शुरू हुआ। पहले दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 184 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किए। सभी प्रत्याशी अपने-अपने प्रस्तावक के साथ जाकर नामांकन का पर्चा दाखिल किए। इस दौरान कई प्रत्याशी गाजे-बाजे के साथ प्रखंड कार्यालय नामांकन करने पहुंचे। हसपुरा पंचायत से पंचायत समिति पद के लिए पूर्व उप प्रमुख अनिल आर्य, हसपुरा पंचायत से मुखिया पद के लिए कंजू देवी, मलहारा पंचायत से मुखिया पद के लिए संतोष कुमार, पुरहारा पंचायत से निवर्तमान मुखिया राज कुमार उर्फ छोटू, पूर्व मुखिया फुरकान खां, टाल पंचायत से निवर्तमान मुखिया नीलम कुमारी, अमझर शरीफ पंचायत से पम्मी कुमारी, कोइलवां पंचायत से वार्ड छह से अब्दुल अजीज, हसपुरा वार्ड 13 से नर्गिस बेगम, ईटवां पंचायत वार्ड 8 से संध्या कुमारी सहित कई लोगों ने मुखिया, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति, पंच और सरपंच पद के लिए अपना नामांकन किया। इस दौरान प्रखंड मुख्यालय में मेले जैसा नजारा दिखा। काफी गहमागहमी के बीच पीरु-महेंदिया रोड प्रखंड मुख्यालय के पास सड़क पर जाम लग गया। वाहनों की लंबी लाइन लग गया। इधर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रखंड मुख्यालय में कई जगह बैरिकेडिग लगाई गई थी। साथ ही भारी मात्रा में पुलिस जवान की तैनाती की गई थी। पंचायत समिति सदस्य पद के 23 ने किया नामांकन

ओबरा में आठवें चरण का पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर नामांकन के तीसरे दिन शनिवार को पंचायत समिति सदस्य के कुल 23 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इसमें 14 महिलाएं व नौ पुरुष प्रत्याशी शामिल हैं। नामांकन के दौरान प्रखंड परिसर में आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। भले ही चुनाव आयोग के द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है, लेकिन इसका पालन स्थानीय पदाधिकारी के द्वारा नहीं कराया जा रहा है। प्रखंड परिसर में विधि व्यवस्था हेतु मजिस्ट्रेट तथा पुलिस बल की तैनात की गई है। ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटे।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी राजू कुमार ने बताया कि आगामी आठवें चरण के चुनाव हेतु तीसरे दिन नामांकन की प्रक्रिया हुई। पंचायत समिति सदस्य पद के लिए कुल 23 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वहीं, मुखिया पद के लिए के लिए कुल 18 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। सरपंच पद के लिए 14 उम्मीदवार ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। वार्ड सदस्य पद के लिए महिला 165 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इधर, विधि व्यवस्था बनाए रखने में अंचलाधिकारी अमित कुमार एवं प्रभारी थानाध्यक्ष अरविद कुमार सिंह कमान संभाले हुए थे।

chat bot
आपका साथी