हड़ताली शिक्षकों ने दिया धरना

अरवल करपी एवं बंशी प्रखंड कार्यालय के समक्ष गुरुवार को शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले शिक्षकों ने धरना दिया। सभी शिक्षकों ने बीआरसी के समीप से सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 06:09 AM (IST)
हड़ताली शिक्षकों ने दिया धरना
हड़ताली शिक्षकों ने दिया धरना

अरवल : करपी एवं बंशी प्रखंड कार्यालय के समक्ष गुरुवार को शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले शिक्षकों ने धरना दिया। सभी शिक्षकों ने बीआरसी के समीप से सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि मांगों को लेकर सरकार से वार्ता करते करते थक गए तब मजबूर होकर हड़ताल पर जाना पड़ा। 17 फरवरी से आयोजित इस हड़ताल में सभी शिक्षक शामिल हैं । वक्ताओं ने कहा कि शिक्षकों पर सरकार दमनात्मक कार्रवाई कर रही है। जबकि हमलोग पुराने शिक्षकों की तरह वेतनमान एवं सेवा शर्त, राज्यकर्मी का दर्जा, पुरानी पेंशन योजना का लाभ, सामान्य भविष्य निधि एवं ग्रुप बीमा के लाभ के साथ ही साथ प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इससे संबंधित कार्रवाई नहीं करती है तो शिक्षक संगठनों का यह हड़ताल अनिश्चित काल तक जारी रहेगा। बहुजन समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह यादव, रालोसपा नेता पप्पू वर्मा, राजद नेता मंटू मल्होत्रा, लाल बहादुर शास्त्री समेत कई अन्य नेताओं ने शिक्षकों की मांगों को जायज ठहराया। नेताओं ने कहा कि शिक्षक जब अपनी जायज मांग कर रहे हैं तो सरकार उनके खिलाफ दमनात्मक कार्रवाई कर रही है। यह मानवता के विरुद्ध है।

बंशी में अध्यक्षता पंकज कुमार ने की। इस मौके पर पूर्व प्रखंड प्रमुख महाराणा यादव,राम विनय सिंह, अरविद कुमार,अजय कुमार,श्याम आदित्य कुमार,मंजू कुमारी,चिता कुमारी,बिना कुमारी,नीलम कुमारी,निशा कुमारी समेत बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी