धरना पर बैठे हड़ताली शिक्षकों ने किया गुस्से का इजहार

अरवल बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समिति की जिला इकाई ने नियोजित शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को समर्थन देते हुए सातवें दिन भी सदर प्रखंड परिसर में धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 11:08 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 06:15 AM (IST)
धरना पर बैठे हड़ताली शिक्षकों ने किया गुस्से का इजहार
धरना पर बैठे हड़ताली शिक्षकों ने किया गुस्से का इजहार

अरवल : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समिति की जिला इकाई ने नियोजित शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को समर्थन देते हुए सातवें दिन भी सदर प्रखंड परिसर में धरना दिया। धरना स्थल पर आयोजित सभा की अध्यक्षता बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के करपी प्रखंड उपाध्यक्ष शशिकांत सर्जुन ने की। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि रविवार को सार्वजनिक छुट्टी के बावजूद भी शिक्षक संघ ने धरना जारी रखकर स्वाभिमान की लड़ाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया है। आंदोलन कर रहे साथियों का हौसला बुलंद है।

सरकार पर आरोप लगाया कि पटना में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर वाटर कैनन का प्रयोग कर कई शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है। शिक्षक संघ सरकार के इस असंवेदनशील और अमर्यादित व्यवहार की निदा करती है। शिक्षकों ने सरकार से हठधर्मिता छोड़कर समान काम के बदले समान वेतन की मांग मान लेना चाहिए।

हड़ताल को अखिल भारतीय धोबी महासंघ की जिला इकाई ने भी अपना समर्थन दिया है। महासंघ के नेताओं ने कहा कि सरकार शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन नहीं देकर शिक्षकों के साथ-साथ बच्चों के भी भविष्य खिलवाड़ कर रही है।

इस मौके पर शिक्षक नेता अनिल कुमार राय, मोहसिन अली कादरी ,अमरेंद्र कुमार वर्मा, छोटे नारायण यादव, धर्मेंद्र कुमार दास, नवल किशोर, लाला पंडित, कमलेश शर्मा, अनिल कुमार, अमर लाल सिंह, विनोद कुमार सिंह, संजय कुमार आजाद, मनोज कुमार, धर्मेंद्र कुमार सहित धोबी महासंघ के कई सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी