नई योजना से जुड़ किसान उठाएं लाभ : डीडीसी

अरवल जिला उद्योग केंद्र के तत्वावधान में अमृत महोत्सव वाणिज्य उत्सव के रूप में मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:28 PM (IST)
नई योजना से जुड़ किसान उठाएं लाभ : डीडीसी
नई योजना से जुड़ किसान उठाएं लाभ : डीडीसी

अरवल : जिला उद्योग केंद्र के तत्वावधान में अमृत महोत्सव वाणिज्य उत्सव के रूप में मनाया गया। इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त अमीषा बैंस, एडीएम ज्योति कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी विदुर भारती व कृषि पदाधिकारी विजय कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित शुभारंभ किया।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि भारत सरकार ने नई योजना की शुरुआत की है। किसान इससे जुड़े और लाभ उठाएं। इस स्कीम के तहत सरकार की तरफ से एकस्पोर्ट हब लाई गयी है। इसके तहत जिला को चावल के लिए चयनित किया गया है। एकस्पोर्ट हब कृषि से संबंधित है। इसके तहत लोग अपने प्रोडक्ट को बाहर भेज सकेंगे। उन्होंने कहा कि योजना की विस्तृत जानकारी के लिए कृषि विभाग के पदाधिकारी से संपर्क कर किसान अपना कोड जेनरेट करा सकते हैं। उद्योग केंद्र की तरफ से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। इसमें लघु उद्योग करने वाले अपने उत्पादन से संबंधित प्रदर्शनी को लगाया।

अमृत महोत्सव के प्रचार प्रसार नहीं होने के कारण बाहर से कोई किसान और आमलोग नहीं पहुंच पाए। प्रदर्शनी में कुर्था के राजेपुर चूड़ी उद्योग, कलेर में बन रहे मच्छरदानी और बैदराबाद में बन रहे ऊनी कपड़ों की प्रदर्शनी लगायी गई थी।

कोरोना के कारण क्विज स्थगित :

सृजन छात्र युवा संघ की 16वीं वर्षगांठ के मौके पर क्विज नहीं कराने का निर्णय लिया गया है। संस्था के सचिव उपेन्द्र कुमार एवं अध्यक्ष संदीप कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। पिछले एक दशक से भी अधिक समय से स्थापना दिवस के अवसर पर क्विज का आयोजन होता आ रहा है, मगर इस बार उसे स्थगित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी