शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने को समय से कार्य निपटाएं अधिकारी

अरवल। जिला निर्वाची पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनीशी ने पंचायत चुनाव को स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर गठित कोषांग के नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक आयोजित की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 09:30 PM (IST)
शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने को समय से कार्य निपटाएं अधिकारी
शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने को समय से कार्य निपटाएं अधिकारी

अरवल। जिला निर्वाची पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनीशी ने पंचायत चुनाव को स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर गठित कोषांग के नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक आयोजित की। उन्होंने सभी अधिकारियों से अब तक की गई तैयारियों की अद्यतन जानकारी हासिल की। अधिसूचना जारी होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। आदर्श आचार संहिता को सख्ती से पालन कराने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी और प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी को पालन कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों तथा सरकारी विभाग के कर्मियों को नियमों का पालन हर हाल में करना होगा। नियम के अवहेलना करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अभ्यर्थियों को सामान्य आचरण कोविड-19 से संबंधित सावधानियां बरतनी है। पंचायत में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र का आकलन करने के लिए निर्देश दिया। निर्वाचन से संबंधित आपराधिक छवि वाले व्यक्तियों को पहचान कर विधि सम्मत कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि प्रखंड के वरीय पदाधिकारी प्रतिदिन आदर्श आचार संहिता से संबंधित प्रतिवेदन भेजना सुनिश्चित करेंगे। कोषांग पदाधिकारी ने बताया कि एफएलसी का कार्य संपन्न किया जा चुका है।नोडल पदाधिकारी ईवीएम का सुरक्षित मूवमेंट प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के निगरानी में करना सुनिश्चित करेंगे। कोविड-19 के कारण वाहनों की आवश्यकता में वृद्धि होगी इसका ध्यान में रखते हुए वाहनों का ससमय प्रबंधन कर लेने का निर्देश दिया। निष्पक्ष, भयमुक्त एवं पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया। इस मौके पर राजेश रंजन, डीपीआरओ मृत्युंजय कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी पूनम कुमारी,जनसंपर्क पदाधिकारी विदुर भारती , सभी बीडीओ व सीओ उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी