कुइया खाड़ में पुल नहीं, परेशानी

अरवल। प्रखण्ड क्षेत्र के झिकटिया बद्दोपुर पथ पर कुइया खाड़ में एक पुल नही रहने के कारण प्रखण्ड क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों को कुछ माह छोड़ अन्य महीनों में आवागमन के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 12:43 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 12:43 AM (IST)
कुइया खाड़ में पुल नहीं, परेशानी
कुइया खाड़ में पुल नहीं, परेशानी

अरवल। प्रखण्ड क्षेत्र के झिकटिया बद्दोपुर पथ पर कुइया खाड़ में एक पुल नही रहने के कारण प्रखण्ड क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों को कुछ माह छोड़ अन्य महीनों में आवागमन के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रखंड मुख्यालय से लगभग आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस कुइया खाड़ कई गांवों के किसानों के खेतों की ¨सचित करने के लिए वरदान साबित होता है। वहीं यहां के लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

जानकारी के अनुसार यह कुइया खाड़ बरसात के दिनों में पानी संग्रहित करने वाला एक बड़ा सा झील है। जिसमें बरसात के दिनों में पुनपुन नदी की पानी आकर संग्रहित हो जाती है।पानी संग्रिहित होने से बद्दोपुर, हलालपुर, सवनपुरा, मर्दनबिगहा, झिकटिया,बारा समेत अन्य गांवों के खेतों को ¨सचित करता है। वही इस स्थान पर एक अदद पुल नही रहने के कारण बद्दोपुर, सवनपुरा, कावरिया,महासिचक, हलालपुर, शंकर बिगहा समेत अन्य गांव के लोगों को खासकर बरसात के दिनों में तो ¨कजर या करपी बाजार जाने के लिए भी सोचना पड़ता हैं। ऐसी बात नहीं है कि इन गांव के लोग एमपी एवं विधायक से पुल निर्माण कराने के लिए आग्रह नहीं किए हैं। लेकिन आज तक इस गांव के ग्रामीणों को आश्वासन के शिवा कुछ नहीं मिला। पुलिया बाबा से मशहूर स्थानीय विधायक सत्यदेव कुशवाहा भी इस स्थान पर अभी तक पुल नही बना सके। जबकि झिकटिया बारह माइल पथ से कुइया खाड़ तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से सड़क का भी निर्माण पिछ्ले तीन वर्ष पूर्व हो चुका है। लेकिन एक पुल नही होने के कारण यह सड़क एक तरह से अनोपयोगी ही साबित हो रही है। भाजपा महामंत्री वेंकटेश शर्मा ने सरकार से अतिशीघ्र पुल निर्माण कराने की मांग की है।।।

chat bot
आपका साथी