शव के साथ प्रसादी इंग्लिश में जाम किया एनएच 139

अरवल पटना-औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 स्थित नगर थाना क्षेत्र के प्रसादी इंग्लिश में तीन दिन पहले मारपीट में जख्मी युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ सड़क को जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 10:44 PM (IST)
शव के साथ प्रसादी इंग्लिश में जाम किया एनएच 139
शव के साथ प्रसादी इंग्लिश में जाम किया एनएच 139

अरवल : पटना-औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 स्थित नगर थाना क्षेत्र के प्रसादी इंग्लिश में तीन दिन पहले मारपीट में जख्मी युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ सड़क को जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे लोग इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार किए जाने के साथ ही उसके स्वजनों को मुआवजे दिए जाने की मांग कर रहे थे। उनलोगों का कहना था कि मारपीट की घटना के सिलसिले में अब तक प्राथमिकी भी दर्ज नही हो पाई है। हालांकि पुलिस का कहना था कि जख्मी युवक को गांव से सीधे पीएमसीएच लेकर चले जाने के कारण प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई थी। जानकारी के अनुसार पीएमसीएच में मौत हो जाने के बाद उसके स्वजन शव लेकर गांव पहुंचे और शव के साथ सड़क को जाम कर दिए। सड़क जाम की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष शंभू पासवान तथा बीडीओ सुशील कुमार सिंह वहां पहुंचे। उनलोगों ने सड़क जाम कर रहे लोगों को काफी समझाया बूझाया लेकिन वे लोग मुआवजे की मांग पर अड़े हुए थे। वहां मौजूद अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों के हस्तक्षेप के बाद वे लोग माने। इस बीच बीडीओ द्वारा पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रूपए के चेक दिए गए। चेक दिए जाने के उपरांत ही सड़क जाम समाप्त हुआ।

करंट की चपेट में आने से वृद्ध की मौत, जहानाबाद : थाना क्षेत्र के जयनंदन बिगहा गांव के बधार में करंट की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक विनोद प्रसाद बताया गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि वह सुबह में गांव के बधार में शौच करने के लिए गया था। इसी बीच टूटे हुए बिजली के तार की चपेट में आ गया। परिणामस्वरूप उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई। उसे करंट लगने की सूचना मिलते ही ग्रामीण व स्वजन बधार की ओर दौड़ पड़े। वे लोग सबसे पहले बिजली के लाइन को कटवाया। ग्रामीणों व परिजनों ने उसे जिदा समझकर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मृत घोषित किए जाने के बाद गांव में मातम का माहौल कायम हो गया। उन्होंने कहा कि हमलोगों ने एक अभिभावक को खो दिया है।

chat bot
आपका साथी