महेंदिया थाने की टीम ने रामपुर चौरम थाने को हराया

महेंदिया थाने की टीम ने रामपुर चौरम थाने को हराया

अरवल। कम्युनिटी पुलिसिग के तहत जनता तथा पुलिस के बीच समन्वय स्थापित किये जाने के उद्देश्य से जिला पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

JagranSun, 18 Aug 2019 12:03 AM (IST)

अरवल। कम्युनिटी पुलिसिग के तहत जनता तथा पुलिस के बीच समन्वय स्थापित किये जाने के उद्देश्य से जिला पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के शिवपुर मैदान में क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।इस मौके पर मुख्य अतिथि एएसपी अभियान अयोध्या सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। मौके पर एएसपी ने कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम है जिससे मनोरंजन के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर सामाजिक समरसता का भाव भी पैदा होता है। उन्होंने कहा कि कम्युनिटी पुलिसिग का रास्ता अपनाकर मंजिल प्राप्त करने में जुटी पुलिस खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के साथ-साथ उनकी प्रतिभा निखारने का भी एक माध्यम है। इस मौके पर महेंदिया थानाध्यक्ष उमाशंकर सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित क्रिकेट मैच में यह साफ दिखा कि पुलिस न सिर्फ आम आवाम की सुरक्षा और विधि व्यवस्था के संधारण के लिए है बल्कि सामाजिक रिश्तों को मजबूती प्रदान करने की जिम्मेदारी भी उसके उपर है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस इलाके से भी बेहतर खिलाड़ी राज्य तथा देश स्तर पर जाएंगे। यहां प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। इस तरह का आयोजन बच्चों तथा युवाओं में खेल के प्रति जिज्ञासा को बढ़ाने का काम कर रहा है। इस मौके पर एसआई दुर्गानंद मिश्रा ने कहा कि खेल के माध्यम से सामाजिक सौहार्द कायम रखकर अपराध पर लगाम लगाया जा सकता है। इस दौरान महेंदिया थाना टीम बनाम रामपुर चौरम थाने की टीम के बीच मैच खेला गया। मैच का पूरा आनंद उठाने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ देखी गई। रामपुर चौरम की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के लिए महेंदिया की टीम को दिया। महेंदिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 94 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी रामपुर चौरम की टीम निर्धारित ओवर में 45 रन ही बना सकी। इस तरह से मेहंदिया थाने की टीम ने इस टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमा लिया। मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मनोरंजन कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। साथ ही श्रीधर कुमार को बेस्ट बॉलर से सम्मानित किया गया। मौके पर सुधीर कुमार, गौतम कुमार, सुजीत कुमार, रौशन कुमार, रणविजय कुमार, राजा सिंह सहित अन्य दर्शक मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.