कानून-व्यवस्था सुधार को विस का घेराव 23 को

अरवल। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के आह्वान पर बेरोजगारी गिरती हुई कानून व्यवस्था मंहगाईस्वास्थ्य शिक्षा संविदा कर्मी की समस्याओं को लेकर केंद्र और बिहार सरकार के खिलाफ प्रखंड परिसर में धरना दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 11:07 PM (IST)
कानून-व्यवस्था सुधार को विस का घेराव 23 को
कानून-व्यवस्था सुधार को विस का घेराव 23 को

अरवल। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के आह्वान पर बेरोजगारी, गिरती हुई कानून व्यवस्था, मंहगाई,स्वास्थ्य, शिक्षा, संविदा कर्मी की समस्याओं को लेकर केंद्र और बिहार सरकार के खिलाफ प्रखंड परिसर में धरना दिया गया। धरना की अध्यक्षता युवा जिला राजद अध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव ने किया। अध्यक्ष ने कहा कि जनता की समस्याओं को लेकर राजद हमेशा संघर्ष करते रही है। किसी भी समस्या के समाधान तक संघर्ष जारी रखने का राजद का इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि समस्याओं को सरकार संज्ञान में नहीं लेती है तो हम लोग चुप नहीं बैठेंगे। डबल इंजन की सरकार से आमजन परेशान हैं। सरकार पूंजीपतियों को मुनाफा पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है। पूंजीपतियों की चिता करने वाली केंद्र और राज्य सरकार को जनसाधारण का कोई फिक्र नहीं है। लोगों को रोजी-रोटी के लिए मोहताज होना पड़ा था लेकिन अब बढ़ती महंगाई गिरती शिक्षा व्यवस्था बढ़ते अपराध बढ़ती बेरोजगारी के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देश में लगातार बेरोजगारी महंगाई और भुखमरी बढ़ रही है लेकिन सरकार पूंजीपतियों तक ही सीमित होकर रह गई है। अगर सरकार इन मुद्दों को संज्ञान में नहीं लेगी तो युवा राजद 23 मार्च को विधानसभा का घेराव करेगी। इस मौके पर पूर्व विधायक रविद्र सिंह, रामाशीष, चितरंजन, रवि रंजन, राकेश, मुस्कान, दीपू रंजन, राकेश कुमार, प्रदीप कुमार, रविद्र, रिकी यादव सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अरवल। निजीकरण के मुद्दे को लेकर सभी बैंक कर्मीचारियों को दो दिवसीय हड़ताल पर चले जाने से संस्थान में ताले लटक गए। बैंक ग्राहक को पैसे के लेनदेन नहीं हो सका। ऐसे तो बैंक का लेन देन शनिवार से ही बंद है। स्थानीय शहर में पंजाब नेशनल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, बैंक आफ इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूनियन बैंक, बंधन बैंक सहित स्थानीय शहर एवं जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अवस्थित लगभग सभी बैंकों में हड़ताल के कारण ताला लटका रहा। अधिकांश बैंक ग्राहक को हड़ताल के संबंध में जानकारी नहीं रहने के कारण अपने अपने संबंधित क्षेत्र के बैंकों में लेनदेन के लिए पहुंचे लेकिन बैंकों में ताला लटके देख निराश होकर वापस चले गए। हालांकि जिन लोगों को पैसे की अति आवश्यकता थी ऐसे लोग एटीएम की ओर रूख किए। लेकिन वहां भी शटर गिरे रहने के कारण निराश हुए और अपने इष्ट मित्रों से संपर्क साध कर अपने आवश्यकता के अनुसार पैसे की मांग की। बैंक बंद रहने के कारण लगभग 50 से 60 करोड़ रुपए का लेन देन प्रभावित हुआ। वहीं करपी में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियस आह्वान पर प्रखंड क्षेत्र के सभी सरकारी बैंकों में ताले लटके नजर आए। बैंक निजीकरण के प्रस्ताव का विरोध कर रहे है। मध्य बिहार ग्रामीण बैंक करपी, पंजाब नेशनल बैंक पुरान, माली, बेलखारा, यूनियन बैंक केयाल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया किजर समेत प्रखंड क्षेत्र के सभी बैंकों में ताले लटके रहे। बैंक बंद होने के कारण आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। गांव देहात से बहुत से लोग बैंक में अपने काम से पहुंचे लेकिन ताले लटके रहने के कारण लौटकर वापस चले गए। बैंक के ग्राहक कमलेश सिंह, रामबाबू सिंह, विजय सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में रहने के कारण मुझे बैंकों के हड़ताल के बारे में जानकारी नहीं थी। जिसके कारण परेशानी का सामना करना पड़ा।

संवाद सहयोगी कलेर, अरवल

ठगी के नए-नए तरीके इजाद कर डिजिटल ठग इसका शिकार बना रहे हैं। अब इंटर एवं मैट्रिक के परीक्षार्थी व अभिभावक को सॉफ्ट टारगेट बनाते हुए परीक्षा पास कराने के नाम पर राशि मांगी जा रही है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कर्मचारी बनकर इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों से फ‌र्स्ट डिवीजन कराने के नाम पर पैसे मांगे जा रहे हैं।उन्हें अकाउंट नंबर देने की बात कहकर, कहा जा रहा है कि इसमें जल्दी से पैसा जमा करो, तो फ‌र्स्ट डिविजन होगा, नहीं तो फेल कर जाओगे।एक विषय में पास कराने के लिए तीन हजार से चार हजार रुपये एवं दो विषय में पास करने के नाम पर पांच हजार से सात हजार रुपये छात्रों से मांगे जा रहे हैं। ठग बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का पदाधिकारी बताते हुए पास कराने का झांसा देकर पैसे की मांग कर रहे हैं।

74288 42092 नंबर से कॉल कर पैसा मांगा जा रहा है। परासी थाना क्षेत्र के छात्रा सुरभी कुमारी ने इस बार इंटर की परीक्षा दी है। सोमवार की सुबह उसकी मां के मोबाइल पर 7428842092 से कॉल आया।कॉल करने वाले ने खुद को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का अधिकारी बताते हुए कहा कि आपके पुत्री को भौतिकी विषय तथा अंग्रेजी विषय में कम प्राप्तांक आ रहा है।इससे आपकी पुत्री इस परीक्षा में फेल हो जायेगी। आप सुरभी को इंटरमीडिएट परीक्षा में पास करवाना चाहती हैं तो मेरे बैंक ऑफ इंडिया का खाता नंबर 609518210003804 पैसा भेज दें।

chat bot
आपका साथी