राजद ने लालटेन जला मांगा रोजगार

अरवल विधान सभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव के आह्वान पर जिले के राजद कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की रात 9.00 बजे लालटेन जलाकर रोजगार की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 05:15 AM (IST)
राजद ने लालटेन जला मांगा रोजगार
राजद ने लालटेन जला मांगा रोजगार

अरवल : विधान सभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव के आह्वान पर जिले के राजद कार्यकर्ताओं ने गुरुवार की रात 9.00 बजे लालटेन जलाकर रोजगार की मांग की। शहर से ग्रामीण क्षेत्र तक बेरोजगारी, निजीकरण और भ्रष्टाचार के विरोध में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रकट किया।

राजद कार्यकर्ताओं ने अपने घरों की लाइट बंद करके लालटेन, मोमबत्ती और दीया जलाया। इस मुहिम में बेरोजगार युवाओं और कई स्वयंसेवी संगठनों के अलावा विपक्षी पार्टीयों का भी खुला समर्थन मिला। राष्ट्रीय जनता दल और अन्य विपक्षी दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रात को नौ बजे मोमबत्ती जलाकर विरोध जताया। देश में बढ़ती बेरोजगारी एवं महंगाई व भ्रष्टाचार के विरोध में सभी विपक्षी पार्टियों ने संयुक्त रूप से केंद्र व प्रदेश सरकार की आलोचना की। मधुबन में सैकड़ों छात्र और युवाओं ने लालटेन मोमबती जलाकर विरोध जताया। युवा राजद जिला अध्यक्ष प्रवीण यादव के नेतृत्व में लालटेन और मोमबत्ती जलाकर अपना विरोध जताया। इस दौरान प्रवीण यादव ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार हर क्षेत्रों में निजीकरण कर रही है ताकि गरीब अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को आरक्षण का लाभ ना मिले। उन्होंने कहा कि आरक्षण को समाप्त करने के लिए निजी करण का फैसला लिया गया हैं। बिहार की सरकार पिछले 15 सालों में एक सुई का भी कारखाना नहीं लगाया है जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके। पढ़े-लिखे युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। वही प्रदेश नेता घनश्याम वर्मा ,रामेश्वर चौधरी ,जिलाध्यक्ष जगजीवन राम, महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष किरण देवी ,सदर प्रखंड अध्यक्ष अभय सिंह यादव, संभु यादव के अलावा अलग-अलग प्रखंडों में छात्रों ने अपना विरोध दर्ज कराया जिसमें दीपक कुमार ,रोबिन कुमार नेहरू, जैक सिन्हा, प्रभात कुमार, कन्हैया कुमार, मोनू यादव, रविदर यादव समेत कई लोगों ने अपना विरोध दर्ज कराया।

chat bot
आपका साथी