अर्थी जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन

अरवल निजीकरण व बेरोजगारी के खिलाफ छात्र संगठन इनौस व आईसा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को प्रधानमंत्री का अर्थी जुलूस निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 11:03 PM (IST)
अर्थी जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन
अर्थी जुलूस निकाल किया विरोध प्रदर्शन

अरवल : निजीकरण व बेरोजगारी के खिलाफ छात्र संगठन इनौस व आईसा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को प्रधानमंत्री का अर्थी जुलूस निकाला। छात्र- युवाओं ने प्रदर्शन करते हुये केंद्र सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री से रोजगार की मांग की। इनौस व आईसा के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय बाजार के विभिन्न मार्ग से होते हुये स्थानीय थाना के समीप पहुंच कर सभा आयोजित किया।

इनौस के राष्ट्रीय परिषद सदस्य अवधेश यादव ने कहा कि चाहे केंद्र की मोदी सरकार हो या बिहार के मुखिया, दोनों ने देश के युवाओं को धोखा दिया है। 2014 के चुनाव में देश के करोड़ों करोड़ नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन मोदी सरकार ने रेलवे,कोल इंडिया, एयर पोर्ट, एयर इंडिया आदि को निजीकरण कर रोजगार के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। देश के तमाम संस्थानों को निजी घरानों के हवाले बेच रहे हैं ।इसके खिलाफ देश के छात्र-नौजवान आर - पार की लड़ाई लड़ेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि लॉक-डाउन में बाहर से आये हुए,प्रवासी मजदूरों को सरकार काम नही दे रही है,मनरेगा में मुखिया और पदाधिकारी का चांदी कट रही है,हम इस सभा से मांग करते है,की मनरेगा में प्रवासी मजदूरों को सरकार काम दे।

सभा को आईसा के दीपक कुमार ने कहा कि सरकार ने फीस इतना बढ़ा दिया है,कि गरीब छात्र-पढ़ाई से वंचित रह जाएंगे।इसलिए फीस बृद्धि वापस ले,और एसएससी, रेलवे ग्रुप डी, एनटीपीसी आदि परीक्षाओं को जल्द से जल्द रिजल्ट दे।

chat bot
आपका साथी