जिदा है अमर शहीद जगदेव बाबू का विचार

जहानाबाद एक मोहल्ले का कचरा दूसरे मोहल्ले में फेंकने के लिए नगर परिषद साल में करीब दो करोड़ रुपये का डीजल मजदूर और सफाई मशीनों पर खर्च करता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2020 09:58 PM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 06:15 AM (IST)
जिदा है अमर शहीद जगदेव बाबू का विचार
जिदा है अमर शहीद जगदेव बाबू का विचार

अरवल : पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि व्यक्ति मर सकता है लेकिन विचार नहीं जगदेव बाबू व्यक्ति नहीं विचार थे। पूर्व मंत्री श्री सिन्हा यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस द्वारा आयोजित शहीद जगदेव शहादत दिवस कहा कि शहीद जगदेव बाबू ने गरीबों के उत्थान का सपना देखा था। दलित गरीब पिछड़ा व शोषित के विकास को संघर्ष किया। इसी वजह से उन्हें यातना दी गई। हत्या से किसी का विचार नही मरता। आज भी जगदेव बाबू का विचार जिदा है।

पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि जगदेव बाबू के विचारों को समझने की जरूरत है । पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि ने कहा कि लालू प्रसाद के शासन से ऊबकर हमलोगों ने नीतीश बाबू को लाया पर आज वे भी सत्ता मद में चूर हो गए हैं। जनता की चिता छोड़ चुके हैं शिक्षा , स्वास्थ्य विधि व्यवस्था सब कुछ चौपट हो गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव , पूर्व सांसद डॉ अरुण कुमार , सत्यानंद शर्मा , नौशाद खां , डॉ सचिदानंद सिंह , सौरभ सिन्हा आदि नेताओं ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी