प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी किया टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण

अरवल करपी प्रखंड क्षेत्र के 19 पंचायतों में सोमवार को चयनित एक-एक गांवों में आयोजित विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान में लोगों को काफी जागरूक देखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:16 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:16 PM (IST)
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी किया टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी किया टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण

अरवल: करपी प्रखंड क्षेत्र के 19 पंचायतों में सोमवार को चयनित एक-एक गांवों में आयोजित विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान में लोगों को काफी जागरूक देखा गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.कृष्णा आशीष को केयाल पंचायत के राधेनगर केंद्र पर टीका लेने आए 88 वर्षीय चंद्रदेव यादव से मुलाकात हुई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बुजुर्ग से टीके को लेकर कई बातें पूछी। उन्होंने बताया कि वे स्वेच्छा से टीका लगवाएं हैं। बुजुर्ग ने कहा कि जब से टीकाकरण का कार्य शुरू हुआ है,तब से हम लोगो को इसके लिए प्रेरित करते आ रहे है। बुजुर्ग ने अपनी ओर से टीके लगवाने के लिए लोगों से अपील की है। इधर 88 वर्षीय बुजुर्ग के जज्बे को देखते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि इनके जैसे बुजुर्गों का साथ मिलने से अब यह लग रहा है कि प्रखंड जिले में सबसे पहले पूर्ण वैक्सीनेशन वाला प्रखण्ड बन जायेगा। पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर बनाया गया रोडमैप

संवाद सहयोगी करपी, अरवल:

प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य केन्द्र के सभागार में पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता बीडीओ प्रभाकर कुमार ने की। स्वास्थ्य प्रबंधक अखिलेश वर्मा ने बताया कि 27 जून से पोलियो मुक्त भारत अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित की गई है। अभियान की सफलता के लिए रोडमैप पर भी चर्चा हुई। यूनिसेफ के करुण मिश्रा ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान नवजात एवं शिशुओं को पोलियो से बचाव के लिए समय-समय पर व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाता है। साथ ही यूनिसेफ द्वारा अपने कार्यकर्ताओं के मदद से सम्पूर्ण भारत में सर्वे का कार्य भी कराया जा रहा है। सरकार देश से पोलियो को मुक्त करने में पूरी तरह तत्पर है। इस मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डा. कृष्णा आशीष, डा. कैसर हुसैन, संजय कुमार, महिला पर्यवेक्षक सोनल कुमारी सहित अन्य स्वस्थ्यकर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी