अरवल में संक्रमण दर 1.9, रिकवरी 68 फीसद

जहानाबाद प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन के सभाकक्ष में पीओ सुनील कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 10:19 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:14 AM (IST)
अरवल में संक्रमण दर 1.9, रिकवरी 68 फीसद
अरवल में संक्रमण दर 1.9, रिकवरी 68 फीसद

अरवल : अरवल जिले में जिला प्रशासन को लॉकडाउन में कड़ाई से कोरोना संक्रमण के फैलाव रोकने में कामयाबी मिली है। जिले में चल रहे कोरोना जांच में संक्रमण का दर महज दो फीसद से नीचे पहुंच गया है। गुरुवार को जिले में 1219 लोगों की जांच में मात्र 22 लोग पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब तक मरीजो की संख्या 945 हो गई लेकिन एक्टिव केस 311 रह गए हैं।

जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी के अनुसार सदर अस्पताल एवं पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को मिलाकर 1219 व्यक्ति का एंटीजन से जांच की गई । सदर अस्पताल में 33 व्यक्ति की जांच में तीन व्यक्ति का पॉजिटिव मिले हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अरवल में 327 व्यक्ति की जांच में सात व्यक्ति संक्रमित मिले। बैदराबाद बाजार में दो, रामपुर चौरम के चार तथा सतपुरा गांव के एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। कलेर में 218 व्यक्ति की जांच में चार व्यक्ति का पॉजिटिव, करपी में 207 व्यक्ति की जांच में दो व्यक्ति को पॉजिटिव, कुर्था में 363 व्यक्ति की जांच में छह व्यक्ति का पॉजिटिव परिणाम आई है । वंशी में 71 व्यक्ति की जांच की गई जहां सभी का निगेटिव रिपोर्ट मिला है।

सिविल सर्जन अरविद कुमार ने बताया कि डीएम के निर्देश पर एंटीजन से जांच का दायरा बढ़ाया गया है। जिले में पांच मोबाइल जांच टीम को लगाया गया है ।मोबाइल जांच टीम प्राथमिकता के आधार पर अधिक मरीज मिलने वाले गांव के कंटेनमेंट क्षेत्र के लोगों का घर जाकर जांच कर रही है। इसके अलावा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच की व्यवस्था उपलब्ध है । उन्होंने जिलेवासियों से अपील की है कि जिनमें कोरोना का लक्षण का अनुभव होता है या फिर पॉजिटिव मरीज के घर के आस-पास रह रहे हो, ऐसे लोग अपने अपने संबंधित क्षेत्र के नजदीकी जांच केंद्र पर जाकर जांच के लिए अपना अपना रजिस्ट्रेशन कर जांच करा लें ।उन्होंने कहा कि जिले में संक्रमण वृद्धि हुई है। ऐसी स्थिति में सभी लोगों को अपना बचाव स्वयं करनी चाहिए एवं अगल-बगल के लोगों को बचाव के लिए प्रेरित भी करना चाहिए। घर से लोग मास्क पहनकर ही निकले। किसी भी हालत में भीड़भाड़ वाले इलाके में ना जाएं एवं अपने कार्यों का निष्पादन सोशल डिस्टेंस के आधार पर एक दूसरे से दो मीटर की दूरी बनाकर करें ।उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि सतर्क होकर काम करने की जरूरत है ।उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में आइसोलेशन सेंटर में 12 मरीज का इलाज चल रहा है। 614 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौट गए हैं। 204 मरीज अपने अपने घर मे एकांतवास कर रहे हैं।

--------------

अरवल में कोरोना की स्थिति

कोरोना जांच की संख्या - 16770

संक्रमित पाए गए - 945

स्वस्थ्य हुए - 614

एक्टिव केस - 311

होम आइसोलेशन - 204

स्वस्थ्य होने का दर (फीसद)-66.74

--------------------

chat bot
आपका साथी