मास्क पहने बगैर घूम रहे 39 लोगों को काटे गए चालान

अरवल जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी के निर्देश पर बुधवार को स्थानीय बाजार में जिला प्रशासन द्वारा बिना मास्क पहने दुकानदारी कर रहे दुकानदारों व ग्रामीणों को चालान काट कर उन्हें मास्क उपलब्ध कराया ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:33 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:13 AM (IST)
मास्क पहने बगैर घूम रहे 39 लोगों को काटे गए चालान
मास्क पहने बगैर घूम रहे 39 लोगों को काटे गए चालान

अरवल : जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी के निर्देश पर बुधवार को स्थानीय बाजार में जिला प्रशासन द्वारा बिना मास्क पहने दुकानदारी कर रहे दुकानदारों व ग्रामीणों को चालान काट कर उन्हें मास्क उपलब्ध कराया ।वरीय उप समाहर्ता प्रियंका कुमारी तथा बीडीओ राजेश कुमार ने स्थानीय बाजार में मास्क चेकिग अभियान चलाया ।इस दौरान उन्होंने 39 लोगों को चालान काट कर सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार दो दो माक्स उपलब्ध कराया ।

वरीय उप समाहर्ता ने बाजार में घूम घूम कर मास्क की जांच की और जो दुकानदार मास्क नहीं लगाकर दुकानदारी कर रहे थे उनका चालान काटकर जुर्माने की राशि वसूली कर मास्क लगाने की सख्त हिदायत दी। इस संबंध में उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए मास्क व शारीरिक दूरी के पालन करने की हिदायत दी जा रही है ।बावजूद इसके कई ऐसे लोग हैं जो बाजार में बिना मास्क लगाये क घूम रहे हैं ।उनको एहतियातन तौर पर चालान काट कर फिलहाल मास्क उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने आम आवाम से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचने के लिए मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करना बहुत जरूरी है ।इसका सभी लोग अनुपालन करें ।जिला प्रशासन के द्वारा सड़कों पर चलाए गए इस अभियान से हड़कंप मची रहा ।कुछ लोग तो इससे बचने के लिए गमछा व रुमाल से चेहरा बांध कर बाजार में घूमते नजर आए ।द्वय पदाधिकारियों ने बिना मास्क के बाजार घूम रहे लोगों को निशुल्क मास्क भी मुहैया कराया।

chat bot
आपका साथी