बच्चों को दें पौष्टिक आहार ताकि वह रहे निरोग: डीडीसी

अरवल। समाहरणालय में पोषण अभियान के तहत जिला स्तरीय परामर्श केंद्र का उद्घाटन डीडीसी अमृषा बैश ने फीता काटकर किया। उन्होंने जीरो से अधिक उम्र वाले बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए अनेक टिप्स दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:37 PM (IST)
बच्चों को दें पौष्टिक आहार ताकि वह रहे निरोग: डीडीसी
बच्चों को दें पौष्टिक आहार ताकि वह रहे निरोग: डीडीसी

अरवल। समाहरणालय में पोषण अभियान के तहत जिला स्तरीय परामर्श केंद्र का उद्घाटन डीडीसी अमृषा बैश ने फीता काटकर किया। उन्होंने जीरो से अधिक उम्र वाले बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए अनेक टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि बच्चों को पौष्टिक भोजन के लिए कोई जरूरी नहीं है कि वे अधिक खर्च करें बल्कि सभी के घर में पौष्टिक आहार उपलब्ध है। अपने घर के उपलब्ध पौष्टिक आहार को बच्चे को दें ताकि बच्चे कुपोषण का शिकार नहीं हो सके। इस दौरान गोद भराई एवं सभी प्रखंडों द्वारा रंगोली प्रतियोगिता की गई। रंगोली प्रतियोगिता में प्रखंडों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा अन्नप्राशन आईसीडीएस के तहत सभी योजनाओं की प्रदर्शनी सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया गया। समाहरणालय परिसर में डीडीसी द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीपीओ आइसीडीएस प्रियंका कुमारी ने की। इस मौके पर एडीएम ज्योति कुमार,उप समाहर्ता राजेश रंजन, सूरज कुमार सहित सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, महिला पर्यवेक्षिका एवं आंगनबाड़ी सेविका सहायिका उपस्थित थीं। मो मुस्तफा अध्यक्ष व चंद्रभूषण बने पेंशनर समाज के उपाध्यक्ष

संवाद सहयोगी,करपी,अरवल:

मुख्यालय स्थित जिला क्रीड़ा संघ के कार्यालय में सोमवार को बिहार पेंशनर समाज की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता पेंशनर समाज के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण सिंह ने की।

मौके पर पेंशनर समाज शाखा करपी का चुनाव सर्वसम्मति से किया गया। पर्यवेक्षक के रूप में जिला उपाध्यक्ष जिम्मेदार सिह की उपस्थिति में संपन्न हुई। मो मुस्तफा अंसारी को अध्यक्ष,चंद्रभूषण यादव एवं रामेश्वर सिह को उपाध्यक्ष, इंदुभूषण कुमार को सचिव,अनिल कुमार सिन्हा एवं रघुलाल राम को संयुक्त सचिव,राम कृष्ण सिह को कोषाध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुना गया। इस मौके पर जिला सचिव कुलदीप सिंह, उपाध्यक्ष तपसी राम,रामराज सिह,वैधनाथ सिह समेत अन्य पेंशनर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी