स्टीकर लगाकर टीकायुक्त दुकानदारों की ग्राहकों को दी जाएगी जानकारी

अरवल जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी की अध्यक्षता में कोविड टीकाकरण प्रगति को लेकर बैठक आयेाजित की गई। जिलाधिकारी ने दुकानदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने कर्मियों सहित शनिवार तक कोविड टीका अवश्य लगा लें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:23 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:23 PM (IST)
स्टीकर लगाकर टीकायुक्त दुकानदारों की ग्राहकों को दी जाएगी जानकारी
स्टीकर लगाकर टीकायुक्त दुकानदारों की ग्राहकों को दी जाएगी जानकारी

अरवल: जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी की अध्यक्षता में कोविड टीकाकरण प्रगति को लेकर बैठक आयेाजित की गई। जिलाधिकारी ने दुकानदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने कर्मियों सहित शनिवार तक कोविड टीका अवश्य लगा लें। शनिवार के बाद जिला प्रशासन टीका लिए हुए दुकान में स्टीकर लगाएगा। स्टीकर इस बात को इंगित करेगा कि जिले को उस दुकान से सामान खरीदने में कोरोना महामारी का खतरा नहीं है। जो दुकानदार अपने स्वयं एवं कर्मियों को टीकाकरण नही करवाएंगे उनपर सार्वजनिक स्वास्थ्य हित में दुकान बंद की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि टीकाकरण महाअभियान के दौरान अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण संपन्न कराने को लेकर हर संभव प्रयास किया जायेगा। एक मिशन के रूप में अपनाते हुए बताया कि शनिवार को सभी पंचायतों में सुपर शटरडे टीका महाभियान चलेगा। इसे लेकर सभी पंचायतों में भी न्यूनतम एक सत्र स्थल बनाया गया है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर जिले में लोगों के बीच काफी उत्साह दिख रहा है। 16 और 19 जून को भी लोगों ने भारी उत्साह का प्रदर्शन किया था और रिकार्ड संख्या में लोगों ने टीका लगाया गया था। उन्होंने कहा कि तमाम भ्रांतियों और अफवाहों को अलग रखते हुए लोगों ने टीकाकरण के प्रति अपना उत्साह जाहिर किया। अभियान की सफलता को लेकर उन्होंने संबंधित विभाग के तमाम अधिकारी व कर्मियों के साथ जिलेवासियों से सहयोग एवं समर्थन की जरूरत जताई।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि इस महा टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता के लिए जीविका, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, आशा, एएनएम कार्यकर्ताओं द्वारा स्थानीय जनता को मोबिलाइज करना होगा। सभी छुटे हुए लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण सत्र स्थल पर लाना है। सबको टीका लगाना सुनिश्चित करने पर ही हम कोरोना के तीसरी लहर का सामना करने में सक्षम हो पाएंगे। इस मौके पर उपविकास आयुक्त राजेश कुमार, सिविल सर्जन डा. अरविद कुमार, एसडीओ दुर्गेश कुमार, डीपीआरओ विदुर भारती सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी