पर्चे पर हस्ताक्षर से लेवी मांगने वालों तक पहुंची पुलिस

अरवल। नक्सल प्रभावित अरवल जिले में रंगदारी और निजी सेनाओं के द्वारा लेबी मांगने की चली आ रही व्यवस्था से प्रशासन के साथ जन प्रतिनिधि प्रभावित रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 12:27 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 12:27 AM (IST)
पर्चे पर हस्ताक्षर से लेवी मांगने वालों तक पहुंची पुलिस
पर्चे पर हस्ताक्षर से लेवी मांगने वालों तक पहुंची पुलिस

अरवल। नक्सल प्रभावित अरवल जिले में रंगदारी और निजी सेनाओं के द्वारा लेबी मांगने की चली आ रही व्यवस्था से प्रशासन के साथ जन प्रतिनिधि प्रभावित रहे हैं। इसी कड़ी में जिले के एक मुखिया से नक्सली पर्चे के माध्यम से लेवी मांगने का मामले का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने संग्राम समिति के पूर्व दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी देते हुए एसपी राजीव रंजन ने बताया कि करपी थाना क्षेत्र के मुरारी पंचायत के मुखिया से नक्सली पर्चे के माध्यम से पांच लाख की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने मामले के अनुसंधान में नक्सली संगठन के ठिकाने पर छापेमारी कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

मुखिया नाजनी खातुन के देवर गुड्डू आलम को नक्सलियों द्वारा पर्चा थमाया गया था। इसे लेकर 27 दिसंबर को गुड्डू आलम के बयान पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी7 एसपी ने बताया कि बाद में थाने की मुंशी द्वारा पर्चा पहुंचाने वाले व्यक्ति की शिनाख्त की गई थी। हालांकि गुड्डू आलम पहले रंगदारी के डर से अज्ञात के विरुद्ध् प्राथमिकी दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस जब पर्चे के हस्ताक्षर से टोह लेने लगी तो पूर्व में नक्सली संगठन संग्राम समिति में सक्रिय रहने वाले राजदेव मोची तथा संजय नट की संलिप्तता इसमें शामिल आई। पुलिस ने दोनों को किजर थाने क्षेत्र के झिकटिया गांव से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार राजदेव मोची ने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि वह पूर्व में भी संग्राम समिति के सक्रिय सदस्य के रूप में कार्य किया है। एसपी ने बताया कि उससे प्राप्त जानकारी के आधार पर अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी