हत्या के विरोध में निकला कैंडल मार्च

अरवल कश्मीर में लगातार बिहार यूपी के कामगारों को पहचान कर आतंकियों द्वारा की गयी हत्या एवं बांग्लादेश में इस्कान मंदिर के पुजारी की हत्या के विरोध में मंगलवार की शाम किजर में कैंडल मार्च निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:53 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:53 PM (IST)
हत्या के विरोध में निकला कैंडल मार्च
हत्या के विरोध में निकला कैंडल मार्च

अरवल :कश्मीर में लगातार बिहार, यूपी के कामगारों को पहचान कर आतंकियों द्वारा की गयी हत्या एवं बांग्लादेश में इस्कान मंदिर के पुजारी की हत्या के विरोध में मंगलवार की शाम किजर में कैंडल मार्च निकाला गया। मार्च में कोचिग सेंटर के छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कैंडल मार्च किजर पुनपुन नदी तट से प्रारंभ होकर कुर्था मोड़ तक पहुंचा। मार्च में शामिल लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी की और केंद्र सरकार से आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजय पासवान, किसान नेता गोरख सिंह, कुर्जी कुमार, शिव कुमार, संजय कुमार, ,सुशील प्रताप सहित कई लोग उपस्थित थे।

निर्दोष बिहारी मजदूर की हत्या पर आक्रोश : कश्मीर में पिछले दो दिनों से आतंकवादियों द्वारा निर्दोष बिहारी मजदूरों की निर्मम हत्या किए जाने पर किजर इलाके के लोगों ने आक्रोश जताया है। कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर तथा केंद्रीय गृह मंत्री से तत्काल इस तरह की गतिविधि पर रोक लगाने की मांग की गई है। आक्रोश व्यक्त करने वालों में अधिवक्ता व भाजपा नेता डा. साबिर हुसैन, प्रो. नरेंद्र सिंह चुन्नू, पूर्व प्रधानाध्यापक राजकुमार प्रसाद, किसान नेता गोरख सिंह, मीरा सिंह, शर्मिला सिन्हा आदि प्रमुख हैं। हमारे प्रांत के गरीब मजदूर भाइयों पर हमला करना तत्काल बंद करें। नेताओं ने मारे गए मजदूरों के परिजनों को कश्मीर सरकार एवं केंद्र सरकार से 20-20 लाख रुपये और एक-एक परिवार को जम्मू कश्मीर में नौकरी देने की मांग की है। साथ ही केंद्र सरकार से आतंक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई।

chat bot
आपका साथी