कृषि मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से योजनाओं के संचालन की ली जानकारी

अरवल। कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।जिला में बीज की स्थिति वर्षा का अनुपात बिचड़ा गिराने की स्थिति तथा विभिन्न आयामों पर चर्चा करते हुए अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।इस संबंध में जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि कृषि मंत्री ने विभिन्न योजनाओं के साथ ही ओटीवी सिस्टम के बारे में जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 12:36 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:15 AM (IST)
कृषि मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से योजनाओं के संचालन की ली जानकारी
कृषि मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से योजनाओं के संचालन की ली जानकारी

अरवल। कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।जिला में बीज की स्थिति, वर्षा का अनुपात, बिचड़ा गिराने की स्थिति तथा विभिन्न आयामों पर चर्चा करते हुए अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।इस संबंध में जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा कि कृषि मंत्री ने विभिन्न योजनाओं के साथ ही ओटीवी सिस्टम के बारे में जानकारी ली। जिला में अब तक 96 प्रतिशत बिचड़ा का अच्छादन हो गया है।जबकि विभिन्न कंपनियों की ओर से लगातार किसानों को मुहैय्या कराई गई थी। इसलिए बीज से संबंधित कोई परेशानी किसानों को नही हुई। उन्होंने कहा कि अभी तक कुल मिलाकर किसानों के लिए मौसम अनुकूल साबित हो रहा है। किसानों को इस मौसम का लाभ उठाना चाहिए।

टीडी दल के हमले को लेकर प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया जा चुका है । सभी स्तर पर नियमित मानिटरिग एवं बैठक आयोजन किया जा रहा है । जिले में टिड्डी कीट से बचाच 200 लीटर अनुशंसित रसायन का भंडार कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी