कोरोना वैक्सीन नहीं रहने के कारण सिकटी में वेक्सीनेशन केंद्र बंद

अगली खेप का इंतजार संसू सिकटी (अररिया) देश में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:12 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:12 AM (IST)
कोरोना वैक्सीन नहीं रहने के कारण सिकटी में वेक्सीनेशन केंद्र बंद
कोरोना वैक्सीन नहीं रहने के कारण सिकटी में वेक्सीनेशन केंद्र बंद

अगली खेप का इंतजार

संसू सिकटी, (अररिया) देश में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने के कारण पंचायत स्तर पर वैक्सीनेशन कार्य को गति दिया जा रहा है। इसी बीच सोमवार की दोपहर से ही वैक्सीन की कमी के कारण सिकटी में वैक्सीनेशन कार्य बाधित रहा। वहीं अगली खेप का इंतजार किया जा रहा है। सिकटी प्रखंड में वैक्सीन की किल्लत की वजह से वैक्सीनेशन सेंटर को बंद कर दिया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सिन नहीं रहने के कारण सेंटर के बाहर वैक्सीन के खत्म होने का नोटिस चिपका दिया गया है। सिकटी पीएचसी में कोरोना के टीका का स्टॉक खत्म हो जाने के कारण मंगलवार को टीकाकरण का काम पूरी तरह से बंद रहा। यहां मंगलवार को एक भी लोगों का टीकाकरण नहीं हो सका। इस संबंध में पूछे जाने पर जानकारी देते हुए बीसीएम संदीप कुमार ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व कोरोना के टीकाकरण के लिए डोज उपलब्ध कराया गया था। जो अब खत्म हो गया। उन्होंने बताया कि टीका का स्टॉक खत्म हो जाने के कारण सोमवार दोपहर बाद से हीं टीकाकरण नहीं हो सका है। इससे टीका लेने आए लोगों में नाराजगी भी देखी जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी और टीकाकरण कार्य को तेज गति से शुरू किया जा सकेगा।

---- सोमवार को 840 में मात्र 440 लोगों को लगा टीका--- सोमवार को वेक्सिन कम रहने के कारण सिकटी पीएचसी सहित मात्र छह केंद्र बनाएं गए थे। 840 के लक्ष्य में शिविर के माध्यम से मात्र 440 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिसमें 384 लोगों ने पहले डोज तथा 56 लोगों ने दूसरी डोज का टीका लिया था।

-----क्या कहा बीडीओ ने --- बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर ने बताया कि किल्लत की वजह से वैक्सीनेशन को ब्रेक लगा है लेकिन आने वाले दो से तीन दिनों में वैक्सीनेशन को फिर से शुरू करा दिया जाएगा। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। संयम रखते हुए स्वास्थ्य विभाग की मदद करें। वैक्सीन की अगली खेप आने के बाद गतिरोध दूर हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी