तबाही की बारिश, बेहाल जनजीवन

संवाद सूत्र करजाईन बा•ार (सुपौल) पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश ने आफत खड़ी कर दी ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:09 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:09 AM (IST)
तबाही की बारिश, बेहाल जनजीवन
तबाही की बारिश, बेहाल जनजीवन

संवाद सूत्र, करजाईन बा•ार (सुपौल): पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश ने आफत खड़ी कर दी है। करजाईन तथा आसपास के क्षेत्रों में जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। बाजार से लेकर गांवों तक बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सोमवार की देर रात से शुरू हुई बारिश से कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है। सड़क तालाब में तब्दील हो गई है, घर-आंगन में पानी भरा हुआ है। कोसी पूर्वी तटबंध से सटे भगवानपुर पुनर्वास, साहेवान, पिपराही, सातेनपट्टी, वैद्यनाथपुर, ढाढा, ढेना, रतनपुर सहित राघोपुर प्रखंड के परमानंदपुर, बायसी, करजाईन आदि गांवों में बारिश ने बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए है। सड़कें पूरी तरह पानी में डूबा हुआ है। लोगों के घरों में पानी घुस जाने से घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। बारिश से इलाके में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

--------------------------------- खेतों में डूबे किसानों के अरमान

मूसलाधार बारिश से धान की फसल जलमग्न है। खेतों में काटकर रखी गई धान की फसल पानी में तैर रहा है। खेतों में धान की फसल की हालत देख किसान गम में डूबे हैं। धान की फसल खेतों में बिछी हुई है और ऊपर से पानी बह रहा है। वहीं सब्जी की खेती भी पूरी तरह नष्ट हो गई है। हालत यह है कि हर तरफ बर्बादी के निशान ही दिखाई दे रहे हैं।

------------------------------------ भेंगा धार का कलभर्ट टूटा, गांवों का जनसंपर्क भंग

मूसलाधार बारिश से ढाढा-विशनपुर पथ पर मधेपुरा नहर से आगे भेंगा धार में बने कलभर्ट पूरी तरह टूट कर पानी के तेज बहाव में बह गया। इस कलभट के टूटने से दीनबंधी, चौहदी, सोनापुर, रतनपुर पलार सहित आसपास के गांवों का जनसंपर्क पूरी तरह रतनपुर एवं एनएच 106 से टूट गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि उनलोगों का मुख्य बा•ार रतनपुर पुरानी बा•ार ही है। वहीं कहीं भी आने-जाने के लिए यातायात का मुख्य मार्ग यही सड़क है। लेकिन कलभट टूटने से उनलोगों को भारी मुश्किलें हो रही है। वहीं क्षेत्र के केला उत्पादक किसान के साथ-साथ पशुपालक भी परेशान हैं। पूर्वी पलार पर जाने वाले मुख्य मार्ग में बने इस कलभट के टूटने से उन्हें खासी दिक्कतें हो रही है।

chat bot
आपका साथी