भयमुक्त, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार : डीएम

संवाद सूत्र राघोपुर(सुपौल) पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को राघोपुर प्रखंड क्षे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 12:11 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 12:11 AM (IST)
भयमुक्त, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार : डीएम
भयमुक्त, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार : डीएम

संवाद सूत्र, राघोपुर(सुपौल): पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को राघोपुर प्रखंड क्षेत्र में मतदान होना है। 16 पंचायत मिलाकर विभिन्न पदों के कुल 2097 प्रत्याशियों में 41 निर्विरोध प्रत्याशी को छोड़कर 2039 विभिन्न पदों के लिए 2 लाख 32 हजार 253 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गई है। सभी बूथों पर मतदान कर्मी पहुंच चुके हैं। मंगलवार को प्रखंड के लखीचंद साहू उच्च विद्यालय के मैदान में जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिलाधिकारी महेंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से चुनाव कार्य में लगे दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि हर हाल में भयमुक्त, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मतदान कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। कहा चुनाव ससमय संपन्न कराने में आप सबों की जिम्मेदारी है। मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से पहले माक पोल कराकर मतदान प्रारंभ हर हाल में कर देना है। चुनाव करा रहे मतदान कर्मी पुलिस व सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं अन्य पदाधिकारी के साथ हमेशा संपर्क में रहेंगे। मतदान की प्रक्रिया तेजी करने का सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर प्रत्याशी के द्वारा नामित मतदान अभिकर्ता अपने पास मोबाइल आदि अन्य कोई भी सामान लेकर नहीं जाएंगे। प्रखंड के डुमरी, देवीपुर, रामविशनपुर, हरिपुर पंचायत पर विशेष निगरानी की जाएगी।

----------------------------------- मतदान के लिए किया गया है पुख्ता इंतजाम

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी ने कहा कि पोलिग पार्टियां बूथ पर पहुंच चुकी है। बताया कि माक पोल कराने के बाद सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। सुरक्षा को लेकर कई लेयर में इंतजाम किए गए हैं। जोनल मजिस्ट्रेट से लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट और पेट्रोलिग पार्टियां लगाई गई हैं। डीएम ने कहा कि लगातार क्षेत्र पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

-----------------------------------

सुरक्षा की रहेगी कड़ी व्यवस्था

एसपी मनोज कुमार ने बैठक में उपस्थित सभी पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते कहा कि भयमुक्त मतदान कराना हमारा लक्ष्य ही नहीं कर्तव्य है। इसके लिए कड़ी निगरानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने संवेदनशील बूथ पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी